Naidunia
    Wednesday, May 24, 2017
    PreviousNext

    पुडुचेरी में उपराज्यपाल और सरकार में तकरार बढ़ी

    Published: Sat, 08 Apr 2017 06:56 PM (IST) | Updated: Sat, 08 Apr 2017 07:00 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kiran-bedi-1484044428 08 04 2017

    पुडुचेरी। संघ प्रशासित पुडुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी और कांग्रेस सरकार के बीच तकरार बढ़ गई है। लोककल्याण मंत्री एम कंडासामी ने बेदी की कार्यशैली को कांग्रेस सरकार को बदनाम करने वाला बताया है।

    उन्होंने उपराज्यपाल पर विभिन्न मुद्दों पर नकारात्मक रवैया अपनाने का भी आरोप लगाया है। कंडासामी ने शनिवार को किरण बेदी के खिलाफ मोर्चा खोला।

    उन्होंने कहा, "बेदी ट्विटर के जरिये लगातार सरकार की आलोचना कर रही हैं। इससे लगता है कि वह सरकार और प्रशासनिक कार्य में जुटे अधिकारियों को अपमानित करने में जुटी हैं।"

    उपराज्यपाल ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) और सहकारी समितियों द्वारा कर्मचारियों और कामगारों का पीएफ जमा नहीं कराने की आलोचना की थी।

    संसदीय सचिव लक्ष्मीनारायणन ने बेदी के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पीएफ डिफॉल्ट का मामला पिछली सरकार के समय का है।

    उन्होंने बताया कि पुडुचेरी की तकरीबन सभी पीएसयू और सहकारी समितियां घाटे में चल रही हैं। उन्होंने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि पीएफ जमा कराने का मामला संबंधित कंपनियों के प्रबंधन और ईपीएफओ के बीच का है।

    सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं होती है। इससे पहले पुडुचेरी विधानसभा ने निगमायुक्त को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था, जिसे उपराज्यपाल ने रोक दिया।

    कांग्रेस और अन्य दलों की संयुक्त बैठक में केंद्र प्रशासित क्षेत्र की स्थिति से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को अवगत कराने का फैसला किया गया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी