Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    कुलगाम मुठभेड़ में बी-टेक पास आतंकी ढेर, जवान भी शहीद

    Published: Tue, 14 Nov 2017 10:07 AM (IST) | Updated: Tue, 14 Nov 2017 11:24 PM (IST)
    By: Editorial Team
    jk encounter 20171114 104459 14 11 2017

    श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार को हुई एक भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया।

    मारा गया आतंकी मुजमिल अहमद बदरू कुलगाम के यारीपोरा का रहने वाला था। साढ़े तीन साल पहले आतंकी बना मुजमिल बी-टेक पास था।

    वहीं आतंकियों से लोहा लेते सेना का एक जवान शहीद हो गया व दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान आतंकी समर्थक भीड़ ने सुरक्षाबलों का ध्यान बंटाने के लिए जमकर पथराव किया।

    इस दौरान भाग निकले तीन से चार आतंकियों की तलाश में अभियान जारी है। मुठभेड़ पीरपंचाल पर्वत श्रृंखला के बाईं तरफ काजीगुंड के ऊपर कुंड इलाके में हुई।

    यह इलाका 2005 में आई स्नो सुनामी से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे वाल्टेंगू नाड़ के साथ सटा हुआ है।

    अधिकारियों ने बताया कि लश्कर और हिजबुल मुजाहिदीन के चार से पांच आतंकी एक बैठक के लिए आए थे। इनमें लश्कर का कमांडर अलताफ काचरू व शकूर डार भी शामिल था।

    इसकी सूचना मिलते ही तड़के सेना की नौ आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स), 10 सिख लाई और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने कुंड में तलाशी अभियान शुरू किया।

    जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए फायरिंग की। जवानों ने भी जवाबी फायर किया।

    इसी दौरान आसपास के इलाकों से लोग भी नारेबाजी करते हुए मौके पर जमा हो गए। उन्होंने सुरक्षाबलों द्वारा आतंकरोधी अभियान को रोकने के लिए पथराव शुरू कर दिया, लेकिन जवानों ने आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी।

    इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर आतंकी समर्थक भीड़ को खदेड़ दिया। सुबह लगभग साढ़े छह बजे शुरू हुई मुठभेड़ में दोपहर करीब 12 बजे एक आतंकी मारा गया।

    इस दौरान सेना का एक जवान शहीद और राज्य पुलिस के एक कर्मी समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। वहीं अन्य आतंकी घेराबंदी तोड़ निकटवर्ती जंगल में घुस गए।

    जवानों ने उनका पीछा किया और उन्हें वहां दोबारा मुठभेड़ में उलझा लिया। देर शाम तक आतंकियों की घेराबंदी जारी थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें