Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    हिंदू शख्स ने की चुहिया से शादी, पढ़ें पूरी कहानी

    Published: Tue, 10 Oct 2017 03:49 PM (IST) | Updated: Mon, 30 Oct 2017 09:20 AM (IST)
    By: Editorial Team
    fake news 10 10 2017

    नई दिल्ली। बीते दिनों नकली समाचार साइट वर्ल्ड न्यूज डेली रिपोर्ट (डब्लूएनडीआर) में एक खबर दी गई थी कि एक हिंदू आदमी ने एक चुहिया से शादी की है। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वह चुहिया उस व्यक्ति की पत्नी थी, जो एक कार दुर्घटना में मर गई थी।

    यह खबर हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और उस पर 55,000 से अधिक फेसबुक शेयर और 400 से अधिक ट्वीट्स किए गए। मगर, यह खबर फर्जी निकली। इस नकली कहानी में दावा किया गया था कि चार छोटे बच्चों के 41 वर्षीय पिता ने चुहिया को अपने घर के दरवाजे पर देखा था।

    खबर में लिखा गया था कि बेंगलुरू के रहने वाले बसु ने कहा कि चुहिया को देखकर वह समझ गए कि वह उसकी पत्नी का पुनर्जन्म है। उसकी आंखें और नाक मेरी पत्नी से मिलती थीं। खबर में यह दावा भी किया गया था कि बसु ने मंदिर के महंत से चुहिया से हुई मुलाकात के बारे में बात की और उन्हें आश्वस्त किया कि यह चुहिया उनकी पत्नी का पुनर्जन्म लेकर आई है।

    वेबसाइट ने दावा किया कि इसके बाद उन्होंने चुहिया से शादी की और पेटा सहित पश्चिम में जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठनों ने इस कार्यक्रम का विरोध किया। अब इसके तथ्य जानते हैं। WNDR एक फेक वेबसाइट है, जिसके डिस्क्लेमेर में कहा गया है कि वह फेक न्यूज देता है। इसमें कहा गया है कि वेबसाइट में दिए गए आर्टकिल्स में सभी कैरेक्टर्स, चाहें वे रियल पीपल पर ही आधारित क्यों न हों, पूरी तरह से कल्पना मात्र हैं और उनका किसी भी जिंदा या मृत व्यक्ति से संबंध पूरी तरह चमत्कार है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें