Naidunia
    Friday, June 23, 2017
    PreviousNext

    आयकर ने जब्त की लालू की बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति

    Published: Mon, 19 Jun 2017 09:05 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 08:24 AM (IST)
    By: Editorial Team
    lalu-misa-bharti 19 06 2017

    पटना। आयकर विभाग ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्‍त कर ली है।

    चर्चा है कि विभाग ने लालू प्रसाद के दोनों बेटों डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव व मंत्री तेजप्रताप यादव की संपत्ति भी जब्‍त की है। हालांकि, आयकर विभाग ने उन्‍हें नोटिस जारी नहीं किया है, इसलिए इस बाबत स्थित अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है।

    बेनामी संपत्ति मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

    90 दिनों के भीतर अगर मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत उनकी विवादित संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा।

    यहां बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले महीने लालू यादव के परिजनों के दिल्ली और आसपास के 22 ठिकानों पर छापेमारी करके 'शेल' कंपनियों के माध्यम से करीब एक हजार करोड़ से अधिक जमीन और फार्म हाऊस की खरीद बिक्री का पता लगाया था।

    इसके बाद विभाग ने लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को 6 और 7 जून को दस्तावेज के साथ व्यक्तिगत तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया था।

    उक्त तिथि पर दोनों के हाजिर नहीं जाने पर विभाग ने दोनों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

    मीसा भारती और शैलेश कुमार जब आयकर विभाग की दूसरी नोटिस पर भी उपस्थित नहीं हुए तब आयकर के नये कानून के तहत उनकी संपत्तियों को औपबंधिक तौर जब्त करने का आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया।

    विभाग की इस कार्रवाई के तहत मीसा भारती के दिल्ली के ब्रजवासन स्थित फार्म हाऊस को जब्त करने का आदेश जारी हुआ है।

    बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के फ्रेंडस कालोनी स्थित आलीशन मकान के संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। क्योंकि इस पर विभाग ने अभी तक नोटिस जारी नहीं की है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी