Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    Previous

    किरण रिजिजू ने कहा 'रोहिंग्या मुद्दे पर भारत को बनाया जा रहा है विलेन'

    Published: Wed, 13 Sep 2017 07:23 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 07:34 PM (IST)
    By: Editorial Team
    keran rijiju new 13 09 2017

    नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर भारत को विलेन बनाने के प्रयासों की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह देश की छवि खराब करने का एक संगठित प्रयास है।

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख जेइद राद अल-हुसैन के बयान के दो दिनों बाद यह टिप्पणी की है। हुसैन ने रोहिंग्या मुस्लिमों को म्यांमार वापस भेजने के भारत के प्रयासों की आलोचना की थी।

    रिजिजू ने कहा कि रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों को लेकर भारत की आलोचना की गई है। इन शरणार्थियों ने देश की सुरक्षा को धता बताया है। गृह राज्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है, 'रोहिंग्या मुद्दे पर भारत को विलेन बनाने के लिए आवाजें उठाई जा रही हैं।' केंद्र सरकार रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस भेजने की योजना बना रही है।

    म्यांमार में हिंसा शुरू होने के बाद से रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय पलायन कर रहा है। भारत इसे गैरकानूनी आव्रजक मानता है। नौ अगस्त को सरकार ने संसद को बताया था कि उपलब्ध आंकड़े के अनुसार, एनएचसीआर में पंजीकृत 14000 से ज्यादा रोहिंग्या भारत में रह रहे हैं। लेकिन संकेतों के अनुसार, करीब 40,000 रोहिंग्या भारत में गैरकानूनी रूप से रह रहे हैं। ये जम्मू, हैदराबाद, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में हैं।

    मणिपुर को घुसपैठ पर सतर्क किया इंफाल

    म्यांमार से लगते मणिपुर के पहाड़ी जिलों से रोहिंग्या मुस्लिमों के घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सतर्कता बरतने को कहा गया है। पिछले तीन दिनों से पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बताया है कि अभी तक एक भी गैरकानूनी आव्रजक नहीं पकड़ा गया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें