Naidunia
    Saturday, July 29, 2017
    Previous

    गर्लफ्रेंड की गोवा ट्रिप कैंसल करवाने के लिए इस शख्स ने भेजा हाईजैक का फर्जी ईमेल

    Published: Fri, 21 Apr 2017 05:18 PM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 05:27 PM (IST)
    By: Editorial Team
    hoax plane 2017421 172559 21 04 2017

    हैदराबाद। 32 साल के एक शख्स को गुरुवार को हैदराबाद के पास जब गिरफ्तार कर लिया गया जब उसने चार दिन पहले फ्लाइट्स के हाइजैक की संभावना के बारे में फर्जी ईमेल किया था। वामशी कृष्णा की गर्लफ्रेंड मुंबई और गोवा घूमने जाना चाहती थी और आरोपी के पास इसके लिए पैसे नहीं थे। बस इस बात पर उसने ये फर्जी मेल भेजा, ताकि उसकी गर्लफ्रेंड अपनी ट्रिप कैंसल कर दे।

    पुलिस के मुताबिक ट्रेवल एजेंट बतौर काम करने वाले इस शख्स के मुंबई पुलिस को भेजे गए मेल में कहा गया था कि उसने रविवार को छह अजनबी लोगों को हैदराबाद, मुंबई और चेन्नई एयरपोर्ट से तीन विमानों को हाईजैक करने की बातचीत करते सुना है।

    मुंबई पुलिस ने ये मेल को मुंबई एयरपोर्ट सिक्योरिटी ग्रुप को भेज दी, जिसके बाद वह हाईअलर्ट पर चला गया। ईमेल के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

    लड़की को मनाने 'शोले' स्टाइल में होर्डिंग पर चढ़ा, हो गई गूगली

    टास्फ फोर्स यूनिट के पुलिस उपायुक्त लिंबा रेड्डी ने बताया कि मेल मधुर नगर के एक साइबर कैफे से भेजी गई थी। जांच के दौरान आरोपी ने बताया कि वह चेन्नई में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड से चैट करता था। कुछ दिनों पहले उसकी गर्लफ्रेंड ने मुंबई और गोवा जाने का प्रस्ताव रखा था, चूंकि कृष्णा की माली हालत खराब थी, इसलिए उसने इनकार कर दिया, लेकिन उसकी गर्लफ्रेंड ज़िद पर अड़ी रही।

    गर्लफ्रेंड ने मुंबई जाने के लिए प्लेन का टिकट बुक कराने और मुंबई में मिलने को कहा था। वामशी ने भी तुरंत उसे एक प्लेन का टिकट मुंबई के लिए भेज दिया। हालांकि, पैसे की कमी की वजह से वामशी ने जो टिकट भेजा, वो फर्जी था।

    ट्रिप कैंसल करवाने के लिए उसने एक योजना बनाई, उसने मेल भेजा ताकि हवाईअड्डों के हाई अलर्ट पर होने से उड़ानें रद्द हो जाएं और उसकी गर्लफ्रेंड ट्रिप पर न जा पाए।

    यह शख्स शादीशुदा है और इसकी एक बच्ची भी है। पुलिस ने कृष्णा के खिलाफ़ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने, गलत सूचना देने तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी