Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    5 साड़ी चुराने पर एक साल की कैद, और करोड़ों लूटने वाले कर रहे मजे: SC

    Published: Tue, 07 Mar 2017 07:52 AM (IST) | Updated: Tue, 07 Mar 2017 08:10 AM (IST)
    By: Editorial Team
    stealing sarres 07 03 2017

    नई दिल्ली। साड़ी चुराने पर एक साल जेल में बंद एक शख्स के मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना सरकार की खिंचाई की।

    प्रधान न्यायाधीश जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा- 'करोड़ों रुपए लुटने वाले लोग जिंदगी में मजे कर रहे हैं और कथित रूप से पांच साड़ी चुराने वाला शख्स जेल में है।'

    आरोपी सीएच एलिहा पर आरोप है कि उसने हैदराबाद में पांच साड़ियां चुराई हैं। तेलंगाना की हैदराबाद पुलिस ने व्यापारियों की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया। वह पिछले एक साल से बगैर ट्रायल के जेल में बंद है। उसकी पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की।

    सोमवार को उसकी याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायधीश जेएस खेहर ने कहा कि कुछ साड़ियां चोरी करने वाला जेल में है। दूसरी तरफ एक शख्स है जो करोड़ों रुपए लेकर भी मजे कर रहा है। संभवतः उनका इशारा उन लोगों की ओर था, जो बैंकों से करोड़ों का कर्ज ले लेते हैं और फिर उसे नहीं चुकाते हैं। हालांकि सुनवाई के दौरान तेलंगाना सरकार के वकील ने इस मामले में एलिहा की प्रिवेंटिव गिरफ्तारी को सही ठहराया।

    सरकार की ओर से दलील दी गई कि आरोपी साड़ी चोरी करने वाले गैंग से है। इस गैंग ने साड़ी चोरियों की वारदातों को लगातार अंजाम दिया है जिसकी वजह से व्यापारी बहुत परेशान हैं।

    राज्य सरकार ने दलील दी कि उसके खिलाफ लगातार व्यापारियों की शिकायतें आ रही थी। सुप्रीम कोर्ट में अब मामले की सुनवाई 8 मार्च को होगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=
    • Dilawar khan07 Mar 2017, 11:30:11 AM

      इनका तो शाबित हुआ है की चोरी की थी तो 1 साल सजा ? 10 लोगों के 12 साल जेल काटनी पड़ती है बिना किसी कसूर . #दिल्ली_ब्लास्ट

    जरूर पढ़ें