Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    वायरल हो रही पुलिसवाले की इस बाइक सवार को प्रणाम करती तस्वीर, जानें पूरा मामला

    Published: Wed, 11 Oct 2017 10:21 AM (IST) | Updated: Wed, 11 Oct 2017 06:09 PM (IST)
    By: Editorial Team
    traffic cop 11 10 2017

    हैदराबाद। भारत में लोग ट्रैफिक नियम तोड़ने में कोई कोताही नहीं बरतते। लाखों बार कहे जाने के बाद भी लोग बाइक पर दो से ज्यादा सावरी बैठाकर अपनी जान जोखिम में डालते नजर आते हैं। आलम यह है कि कई बार तो लोग एक-दो नहीं बल्कि 4-5 लोग बाइक पर सावर होकर घूमते रहते हैं।

    उनकी इस हरकत के आगे ट्रैफिक पुलिसवाले भी कई बार बेबस नजर आते हैं। ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश में समाने आया है जहां एक पुलिसवाला बाइक पर सवार दंपती के हाथ जोड़ रहा है। पुलिसवाले की यह तस्वीर अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

    इस तस्वीर में एक बाइक पर पूरा परिवार समाया हुआ नजर आ रहा है और उनके सामने ट्रैफिक पुलिसवाला हाथ जोड़कर खड़ा है। शख्स ने अपनी बाइक पर पत्नी के अलावा दो बच्चे एक रिश्तेदार को बैठा रखा है।

    यह तस्वीर वायरल होने के बाद मालुम हुआ कि इसमें हाथ जोड़े खड़ा पुलिसकर्मी बी शुभ कुमार है और वह अनंतकुमार में सर्कल इंस्पेक्टर हैं। जब यह सब हुआ वह अपने थाने के पांच सब इंस्पेक्टर्स को लेकर सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम कर रहे थे, इस बीच बाइक पर सवार परिवार वहां से निकल रहा था।

    एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, शुभ कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के वक्त वह शख्स उनके सामने आ गया जिसे देख वह हैरान रह गए। एक बाइक पर इतने लोगों को देखकर उन्होंने असहाय और हताश होकर हाथ जोड़ लिए।

    शुभ ने बताया कि उन्होंने बाइक वाले को डांट लगाई थी कि उसे अपने परिवार की सुरक्षा का बिल्कुल ख्याल नहीं है और जिस तरीके से उसके बच्चे हैंडल में फंसकर बैठे हुए हैं ऐसे में उसको बाइक मोड़ने में परेशानी आएगी जिसकी वजह से हादसा हो सकता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें