Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    मथुरा सराफा हत्याकांडः मुख्य आरोपी रंगा सहित छह गिरफ्तार

    Published: Sat, 20 May 2017 09:59 AM (IST) | Updated: Sun, 21 May 2017 08:32 AM (IST)
    By: Editorial Team
    mathura crime 2017520 122040 20 05 2017

    मथुरा। कोयला वाली गली में हुए सराफा हत्या कांड के छठे दिन शनिवार सुबह चौबियापाड़ा में पुलिस ने मुठभेड़ में छह बदमाशों को दबोच लिया। इनमें गैंग का सरगना 15 हजार का इनामी रंगा और उसके दो भाई भी हैं। मुठभेड़ में दो इंस्पेक्टर, दो एसआई और तीन कांस्टेबल घायल हुए हैं। बदमाशों से 20 लाख रुपए की ज्वैलरी, साढ़े दस हजार नकद और हथियार बरामद हुए हैं।

    थाना कोतवाली क्षेत्र की होलीगेट स्थित कोयला वाली गली में 15 मई की शाम मयंक चेंस में डकैती के दौरान बदमाश सराफा कारोबारी विकास गोयल और मेघ अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर ज्वैलरी और नकदी ले गए थे। वारदात का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस पर भारी दबाव था। मथुरा का सराफा बाजार तो बंद था ही, शुक्रवार को प्रदेशव्यापी बंद भी रहा और दिल्ली में भी बंद का अल्टीमेटम दे दिया गया था।

    शुक्रवार रात चौबियापाड़ा में अरुणेश नागर के मकान की दूसरी मंजिल पर वारदात करने वाले बदमाशों के होने की जानकारी मिली। पुलिस की पांच टीमों ने शनिवार सुबह पांच बजे पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। बरसाना कोतवाल उदय प्रताप के नेतृत्व में एक टीम जैसे ही मकान में घुसी, ऊपरी मंजिल के कमरे में बैठे बदमाशों ने फायरिग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिग की। गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग घरों से बाहर निकलने को हुए, मगर कदम-कदम पर पुलिस को देखकर ठिठक गए।

    इधर, पुलिस बदमाशों को निशाने पर लिए रही। एक बदमाश को दो गोलियां लगीं और दूसरे ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने पैर में गोली मार दी। सरगना के घायल होते ही गैंग की कमर टूट गयी और पुलिस ने बाकी चारों को भी दबोच लिया।

    एसएसपी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में सरगना राकेश उर्फ रंगा, नीरज, कामेश उर्फ चीनी पुत्रगण बालस्वरूप चतुर्वेदी, आयुष निवासी रतनकुंड, आदित्य पुत्र अरुणेश नागर सभी निवासी चौबियापाड़ा और विश्नू निवासी राधापुरम एस्टेट मथुरा हैं। गैंग से पिस्टल, दो मैगनीज, चार तमंचे, चाकू, 10,500 रुपए, सात मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड सहित 20 लाख रुपए की सोने और डायमंड की ज्वैलरी बरामद की गई है। घायल बदमाशों में रंगा और उसका भाई नीरज है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें