Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    Previous

    दूरदर्शन और आकाशवाणी पर आएगी ब्रेकिंग न्‍यूज

    Published: Sat, 07 Feb 2015 10:54 AM (IST) | Updated: Sat, 07 Feb 2015 01:39 PM (IST)
    By: Editorial Team
    prasar-bharti0702 201527 133932 07 02 2015

    नई दिल्‍ली। प्रतिस्‍पर्धा के इस दौर में निजी समाचार चैनलों से पिछड़ रहे दूरदर्शन और आकाशवाणी का कलेवर अब बदलने जा रहा है। निजी चैनलों से पहले अब इसमें ब्रेकिंग न्‍यूज दिखाई और सुनाई जाएगी। इसके लिए सरकारी प्रसार भारती सरकारी मंत्रालयों पर निर्भर होगी। प्रसार भारती के प्रमुख ने सचिवों से कहा है कि सरकारी मंत्रालयों की खबरें सार्वजनिक होने से नहले दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो को एडवांस में दी जाएं।

    प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो के द्वारा दो फरवरी को आयोजित की गई वर्कशॉप 'स्‍ट्रीमलाइनिंग गवर्नमेंट कम्‍युनिकेशन' में नव नियुक्‍त प्रसार भारती अध्‍यक्ष्‍य ए सूर्य प्रकाश ने 100 संयुक्‍त सचिवों, निजी सविचों और विभिन्‍न मंत्रालयों के निदेशकों से कहा वे प्राथमिकता से दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो को ब्रेकिंग न्‍यूज मुहैया कराएं। सूर्य प्रकाश ने कहा‍ कि सरकारी प्रसार के माध्‍यम ब्रेकिंग न्‍यूज का माध्‍यम बन जाएं।

    सूर्य प्रकाश ने बताया कि मैंने कहा‍ कि यदि आप कोई घोषणा मान लीजिए शाम को चार बजे करने जा रहे हैं, तो हमें वह स्‍टोरी दोपहर में दे दें। हमें पहले ब्रेकिंग न्‍यूज देने दें। हमें डीडी न्‍यूज और ऑल इंडिया रेडियो में आगे बढ़ने दें। हर रोज कोई न कोई बड़ी सरकारी घोषणा होती है। उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें यह अधिकार है कि वे सूचनाएं हमें पहले मिलें, क्‍योंकि हमारी अधिक पहुंच है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें