Naidunia
    Tuesday, August 22, 2017
    PreviousNext

    राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद के नाम को लेकर यह रही राजनीतिक प्रतिक्रिया

    Published: Mon, 19 Jun 2017 02:33 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 05:14 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ramnath kovind 2017619 144443 19 06 2017

    नई दिल्ली। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि विपक्ष के नेताओं के साथ भाजपा के नेता राम नाथ कोविंद के नाम को लेकर बात कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह होगी कि सभी दलों की सहमति से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का चयन किया जाए।

    पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता सभी दलों के नेताओं से बात कर रहे हैं। हमारा प्रयास चल रहा है कि सभी दलों के नेताओं की सहमति से राष्ट्रपति के नाम का चुनाव किया जाए।

    विजयवर्गीय से यह पूछे जाने पर कि सुमित्रा महाजन सहित दो महिला नेताओं का नाम इस पद के लिए चल रहा था, लेकिन उनकी जगह कोविंद का नाम चुना जाना क्या राजनीतिक कारण से किया गया था। इस पर उन्होंने कहा कि वह चयन दल की बैठक में शामिल नहीं थे, इसलिए इस बारे में कोई जवाब नहीं दे सकते हैं।

    वहीं, बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने पर सबसे पहले उन्हें बधाई। पिछले एक सवा साल में उनकी निर्विवाद छवि रही है। एक भी घटना ऐसी नहीं हुई है कि उनका राज्य सरकार के साथ कोई विवाद हुआ है। वह दलित पृष्ठभूमि से आते हैं और बिहार के राज्यपाल हैं।

    गौरतलब है कि भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए अब तक चल रही तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कोविंद के नाम के बारे में मीडिया को जानकारी दी।

    यह भाजपा की ओर से मास्टर्स स्ट्रोक बताया जा रहा है, जिसका कोई जवाब विपक्ष के पास नहीं दिख रहा है। दलित नाम होने की वजह से दलितों की राजनीति करने वाले दलों के सामने विचित्र स्थिति खड़ी हो गई है। न तो वे कोविंद के नाम को स्वीकार कर पा रहे हैं और न ही नकार पा रहे हैं।

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कोविंद के दलित होने के कारण बसपा उनका समर्थन करेगी। यदि विपक्ष भी कोई दलित उम्मीदवार को खड़ा करती है, तो पार्टी उनके नाम पर भी विचार करेगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें