Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    मुरादाबाद में करीब एक फुट लंबी पटरी टूटी, लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग बाधित

    Published: Tue, 14 Nov 2017 12:46 PM (IST) | Updated: Tue, 14 Nov 2017 04:54 PM (IST)
    By: Editorial Team
    moradabad track crack 20171114 165257 14 11 2017

    मुरादाबाद। देश की राजधानी नई दिल्ली को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जोड़ने वाला रेल मार्ग प्रभावित है। पीतलनगरी में मंगलवार को करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटने के कारण रेल प्रशासन में खलबली मची है। फिलहाल पटरी को जोड़ने का काम जारी है।

    मुरादाबाद में दलपतपुर के पास करीब एक फीट रेलवे पटरी टूटी मिली है। इसके कारण नई दिल्ली-लखनऊ रेल रूट पर यातायात रोका गया है। यह राहत की बात है कि इस दौरान यहां से कोई ट्रेन नहीं निकली। करीब 15 इंच पटरी टूटने के कारण किसी बड़ी से इन्कार नहीं किया जा सकता है।मुरादाबाद और रामपुर के बीच चमरौआ फाटक के पास रेल लाइन टूटी मिली।

    सुबह सात बजे अजमेर जाने वाली ट्रेन के चालक ने सूचना दी उसके बाद ट्रैक को बंद कर मरम्मत का काम किया गया। इसके पहले रातभर ट्रेनें इसी टूटी पटरी से होकर गुजरतीं रहीं। ट्रेनों को काशन देकर गुजारा गया।

    इतनी लंबाई में पटरी टूटने की घटना को बेहद गंभीरता से लिया गया है। रेलवे अधिकारी मौके पर हैं। उन सभी की निगरानी में पटरी मरम्मत का कार्य जारी है।

    फिलहाल इस मार्ग पर ट्रेन का संचालन बंद है। जिसके कारण ट्रेन काफी विलंबित हो गई हैं।

    मामला सामने आने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं। डीआरएम एके सिंघल के मुताबिक पटरी ठंड में चटकने से टूटी है। कोई हादसा नहीं हुआ पेट्रोलिंग टीम की सूचना पर पहुंची टीम ने ट्रैक सही कर दिया है। फ़िलहाल पटरी टूटने की जांच की जाएगी।

    गौरतलब है कि मंडल में टूटी पटरियों के चलते कई बार ट्रेन संचालन प्रभावित हो चुका है। अप्रैल महीने में रामपुर से पहले राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ कोच पूरी तरह से पटरी से उतर गये थे, जिसमें कई यात्री घायल हुए थे। इस मामले की अभी भी जांच चल रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें