Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    PreviousNext

    शाहनूर ने रची थी शेख हसीना को मारने की साजिश

    Published: Sat, 06 Dec 2014 09:02 PM (IST) | Updated: Sat, 06 Dec 2014 09:05 PM (IST)
    By: Editorial Team
    shahnoor-alam 06 12 2014

    कोलकाता। बर्द्धमान धमाके में शामिल आतंकियों को आर्थिक मदद पहुंचाने के आरोप में असम से गिरफ्तार शाहनूर आलम ने ही बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना को मारने की साजिश रची थी। 36 वर्षीय शाहनूर आलम को एनआईए व पुलिस ने शुक्रवार देर रात असम के नलबाड़ी जिले के एक गांव से गिरफ्तार किया। वह झोलाछाप डॉक्टर बनकर बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के लिए काम करता था। पांच लाख के इनामी आतंकी शाहनूर को कामरूप अदालत ने 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया।

    गत दो अक्टूबर को बर्द्धमान के खागरागढ़ में हुए धमाके के बाद शाहनूर फरार हो गया था। मामले की पड़ताल कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी को उसकी तलाश थी। इस बीच सात नवंबर को शाहनूर की पत्नी सुजाना बेगम को एनआईए ने गुवाहाटी के स्टेट बस टर्मिनस से उसके बेटे के साथ गिरफ्तार किया था। डॉक्टर के नाम से प्रसिद्ध शाहनूर मूल रूप से असम के बरपेटा जिले के चताला गांव का निवासी है और बरपेटा में क्लीनिक की आड़ में आतंकी गतिविधियां चलाता था।

    वह जेएमबी के भारतीय मॉड्यूल के लिए वित्तीय प्रबंधक के रूप में काम करता था और आतंकियों को धन मुहैया कराता था। उसके संबंध बांग्लादेशी आतंकी संगठन और पश्चिम के कुछ चरमपंथी समूहों से हैं। इससे पहले 19 नवंबर को असम पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था, लेकिन फरार हो गया था। पुलिस का कहना है कि वह अपनी दाढ़ी काटकर चकमा दे रहा था।

    शनिवार को अदालत में पेशी के बाद बाहर निकले शाहनूर ने मीडिया से कहा कि उसने समर्पण किया है। हालांकि असम पुलिस महानिदेशक खगेन शर्मा ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। उसे पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है। जांच एजेंसियों का मानना है कि बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना को मारने की साजिश रचने वाले आतंकियों में शाहनूर भी शामिल था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें