Naidunia
    Friday, June 23, 2017
    PreviousNext

    स्कूल में हुई गर्मियों की छुट्टियां, हेडमास्टर ने क्लासरूम को बनाया पॉल्ट्री फर्म

    Published: Thu, 15 Jun 2017 04:28 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Jun 2017 04:31 PM (IST)
    By: Editorial Team
    poltry farm 15 06 2017

    रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के दर्शनपुर में एक प्राथमिक स्कूल में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां हो गईं। स्कूल के हेडमास्टर ने खाली पड़ी कक्षाओं को ग्राम प्रधान के पति के साथ मिलकर पोल्ट्री फार्म में बदल दिया। कई अन्य पशु भी स्कूल परिसर में घूमते हुए पाए गए।

    मामले की जानकारी सामने आने के बाद जिला मजिस्ट्रेट से इसकी शिकायत की गई। उन्होंने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया मामले की जांच के आदेश दिए हैं। रामपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सर्वनंद ने कहा कि घटना के एक वीडियो अपलोड किए जाने के बाद डीएम को मामले की जानकारी दी गई। हमने एक जांच कराई और हेडमास्टर फरियाद अली खान और एक और शिक्षक दोषी पाया।

    वे स्कूल के परिसर को अतिक्रमणकारियों से बचाने में असफल रहे और अन्य पशु भी वहां घूमते हुए पाए गए। बीएसए ने कहा कि हमने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भी नोटिस जारी किया है। विभाग पूरे प्रकरण से शर्मिंदा है और स्कूलों में ऐसी अनियमितताओं को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

    निलंबित शिक्षक प्रयाग कुमार ने कहा कि स्कूल में गर्मियों की छुट्टी 21 मई को होने के बाद, हमने स्कूल की इमारत को बंद कर दिया। गांव के सरपंच ही स्कूल प्रबंधन समिति के प्रमुख भी हैं और उन्हें चाबियां सौंप दीं। उन्होंने हमारी पीठ पर छूरा भोंक दिया है।

    प्रयाग ने कहा कि यह उनकी पहली पोस्टिंग थी और उन्हें अपने करियर में इस धब्बे के साथ जीना होगा। डीएम शिव सहाय अवस्थी ने कहा कि शिक्षा विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह जिले में सभी स्कूलों की इमारतों और परिसर का निरीक्षण करें। यदि कोई अतिक्रमण मिलता है, तो अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी