Naidunia
    Tuesday, August 22, 2017
    PreviousNext

    बालों के झड़ने से परेशान हैं, देखिए कहीं ये तीन विटामिन तो नहीं है कारण

    Published: Mon, 19 Jun 2017 02:58 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 03:04 PM (IST)
    By: Editorial Team
    hairloss 2017619 15250 19 06 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। घने, काले, लंबे बाल किस लड़की को पसंद नहीं होंगे लेकिन आज कई महिलाएं बाल झड़ने की परेशानी से जूझती रहती है और इसके कारण वह अपने लुक को लेकर टेंशन में रहती है। बालों के झड़ने के कई कारण हो सकते हैं जैसे तनाव, सामान्य पोषण की कमी, शरीर में लौह तत्व की कमी या फिर गलत प्रोडक्ट्स यूज करना आदि। यहां ऐसे शीर्ष तीन विटामिन बताए जा रहे हैं जो कि बालों के गिरने का कारण बनते हैं।

    प्लेक्सस एक्स फैक्टर प्लस:

    यह विटामिन बाजार में पूरी तरह से मिथाइल वाले विटामिनों में से एक है। मेथिलिकेशन साइकल बहुत जरूरी है क्योंकि हमारे शरीर को ठीक से काम करने के लिए ऊर्जा प्रदाम करने के लिए यह भोजन से पोषक तत्वों को लेते हैं। हमारे शरीर को मिथाइलेट सप्लीमेंट्स की आवश्यकता होती है। यह विटामिन पहले से ही मिथाइलेटेड होता है। इससे हमारे शरीर को विटामिन में पोषक तत्वों को अवशोषिक करना आसान होता है।

    ऐलो:

    खुद ऐलो में 70 विभिन्न पोषक तत्व होते हैं जिसमें कैल्शियम, क्रोमियम, तांबा, सेलेनियम, मैग्निशियम, मैंगनीज, पोटेशियम, सोडियम और जस्ता शामिल है। ऐलो में एंटीआॅक्सीडेंट विटामिन ए, सी और ई होता है। यह विटामिन बी12, फोलिक एसिड और कोलिन का भी बड़ा स्त्रोत है।

    ओमेगा 3:

    ओमेगा 3 फैट्स बालों का पोषण करते हैं, बालों को घना करने और इन्फ्लमैशन को कम करता है जो कि बालों के झड़ने का कारण बनता है। यह सप्लीमेंट्स सीधे बालों से ट्रीट करता है जो कि तनाव और अनुचित पोषण के प्रभाव को कम करने में मदद करता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें