Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    देवरानी को बचाने तेंदुए से भिड़ी जेठानी, दोनों गंभीर रूप से घायल

    Published: Wed, 11 Oct 2017 11:20 AM (IST) | Updated: Wed, 11 Oct 2017 11:23 AM (IST)
    By: Editorial Team
    leopard women uttrakhad 11 10 2017

    देहरादून। यूं तो देवरानी और जेठानी के आपसी रिश्ते को लेकर अकसर विवाद की खबरें सामने आतीं हैं, लेकिन उत्तराखंड से एक अलग ही खबर आई है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक महिला अपनी देवरानी को तेंदुए के पंजे से छुड़ाने के लिए उससे भिड़ गई।

    हालांकि तेंदुए और महिला के बीच हुए भीषण संघर्ष के बाद मौके से भागने से पहले तेंदुए ने अपने पंजों की खरोंचों से दोनों महिलाओं को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

    अलमोड़ा के प्रभागीय वन अधिकारी आरएस प्रजापति ने बताया कि घटना जिले के हवालबाग क्षेत्र के पिलखा गांव में रविवार सुबह हुई, जब दोनों महिलाएं घास काटने गई थीं तभी वहां घात लगाए बैठे तेंदुए ने अचानक घास काट रही 24 वर्षीया पूजा पर पीछे से हमला कर दिया। पूजा के चिल्लाने की आवाज सुनकर पास ही घास काट रही उसकी 35 वर्षीय जेठानी उमादेवी अपनी दरांती लेकर तेंदुए से भिड़ गई। कुछ देर तक चले भीषण संघर्ष के बाद तेंदुआ दोनों महिलाओं को छोड़कर भाग गया।

    दोनों घायल ​महिलाओं को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वन अधिकारी ने बताया कि घायल महिलाओं में से प्रत्येक को वन विभाग की ओर से शीघ्र ही 50,000 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें