Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    PreviousNext

    मेरठ में लगे बैनर, कश्मीरियों से यूपी छोड़कर जाने को कहा

    Published: Fri, 21 Apr 2017 06:51 PM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 06:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    meerut 21 04 2017

    मेरठ। कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पथराव की घटनाओं के बाद उप्र के मेरठ जिले में ऐसे बैनर लगाए गए हैं जिनमें कश्मीरियों का बहिष्कार करने और घाटी के लोगों को उप्र छोड़कर जाने को कहा गया है। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने बैनर लगाने वाले संगठन उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

    जानी ने बताया कि उन्होंने कश्मीरियों के बहिष्कार संबंधी बैनर और होर्डिंग मेरठ के परतापुर बाईपास स्थित मार्ग पर उन कॉलेजों के बाहर लगाए हैं, जहां कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं। यह तो पहला कदम है। इसके बाद अगर कश्मीरी प्रदेश छोड़कर नहीं गए तो अगला कदम हल्ला बोल होगा। इसके तहत 30 अप्रैल से कश्मीरियों को जबरन प्रदेश से खदेड़ा जाएगा।

    परतापुर पुलिस थाने के एसएचओ दिनेश शर्मा ने कहा कि बैनर हटा लिए गए हैं। उप निरीक्षक विपिन कुमार ने कहा कि धर्म, जाति, जन्मस्थल, निवास स्थान, भाषा, समुदाय के आधार पर सौहार्द बिगाड़ने या ऐसी कोशिश करने संबंधी भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

    पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर में सेना के साथ बदसलूकी और मारपीट का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ युवक सीआरपीएफ के जवानों के साथ मारपीट और बदसलूकी कर रहे हैं। कश्मीर में जवानों के साथ बदसलूकी की इस घटना का पूरे देश में विरोध हो रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें