Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    यहां मुफ्त में पानी पीना है तो पहले देना होगा खाने का ऑर्डर

    Published: Sun, 16 Apr 2017 12:46 PM (IST) | Updated: Sun, 16 Apr 2017 12:49 PM (IST)
    By: Editorial Team
    restaurant 16 04 2017

    हुबली। ऐसा शायद ही कभी हुआ हो कि आप किसी रेस्टोरेंट में जाएं और वहां टेबल पर आपको पानी से भरा गिलास ना मिले। लेकिन कर्नाटक के हुबली में मामला अलग है। यहां अगर आप किसी रेस्टोरेंट में पानी पीने के लिए घुस गए हैं तो हो सकता है आपके इसके बदले पूरे खाने का बिल देना पड़ जाए।

    दरअसल हुबली और धरवाड के कई छोटे-बड़े रेस्टोरेंट्स में मुफ्त का पानी देना बंद कर दिया गया है। अगर यहां आने वाले किसी शख्स को मुफ्त में पानी पीना है तो उसे पहले यहां कुछ खरीदना होगा। कारण यह है कि यहां पानी की काफी दिक्कत है और यह छोटे दुकानदार पानी के लिए टैंकर्स पर निर्भर हैं। हालांकि पानी के लिए लोगों को मना करना यहां के रोस्टोरेंट्स वालों को कई बार महंगा भी पड़ जाता है।

    एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार छोटी सी दुकान पर चाय पीने गए तिपन्ना नाम के शख्स ने पहले पानी मांगा तो दुकानदार ने साफ कहा कि इसके लिए उसे पहले नाश्ते का ऑर्डर देना होगा। इसके चलते तिपन्ना की दुकानदार से बहस भी हो गई। बाद में वेटर ने बताया कि इलाके में पानी की काफी किल्लत है।

    बाद में तिपन्ना के बार-बार कहने पर दुकानदार ने पानी दे दिया। ऐसे ही हुबली में एक दुकानदार रोज टैंकर से पानी मंगवाता है। उसका कहना है कि जिस बोरवेल पर हम निर्भर थे वो सूख गया। ग्रहकों को होने वाली परेशानी पर दुकानदार ने कहा कि उन्हें भी हमारी समस्या समझना चाहिए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें