Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    जनवरी-फरवरी में ट्रेनों के यात्रि‍यों को होगी मुश्‍िकल

    Published: Mon, 30 Nov 2015 02:56 PM (IST) | Updated: Mon, 30 Nov 2015 02:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    railways 30 11 2015

    नई दिल्ली। अगले साल की शुरुआत के दो महीने रेल यात्रियों के लिए मुश्किल भरे साबित होने वाले हैं। कोहरे की आशंका को देखते हुए रेलवे ने जनवरी और फरवरी में 30 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है।

    यही नहीं, राजधानी और शताब्दी सहित रेलवे ने 482 ट्रेनों के फेरों को भी कम कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब रेलवे ने इतनी बड़ी संख्‍या में ट्रेनों को पहले से रद्द करने की घोषणा की है। रेलवे का तर्क है कि कोहरे के कारण यह कदम उठाया जा रहा है।

    ये ट्रेनें रहेंगी कैंसल

    आठ जनवरी से लेकर 29 फरवरी के बीच रेलवे ने कुछ ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसल करने का फैसला किया है। इनमें आनंद विहार और हटिया के बीच चलने वाली झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, दानापुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस, नई दिल्ली और आगरा के बीच चलने वाली इंटरसिटी, नई दिल्ली और रोहतक के बीच चलने वाली इंटरसिटी और सहरसा-अमृतसर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

    6 जनवरी से 29 फरवरी के बीच ही कोलकाता से आनंद विहार के बीच चलने वाली ट्रेन को मुगलसराय और आनंद विहार के बीच रद्द रखा जाएगा। वहीं, 482 ट्रेनों के फेरों को कम किया गया है। इनमें रोज चलने वाली भोपाल शताब्दी मंगलवार और शुक्रवार को रद्द रहेगी। इसी तरह से लखनऊ शताब्दी सोमवार और गुरुवार को रद्द रहेगी।

    नई दिल्ली-कालका के बीच चलने वाली कालका शताब्दी नई दिल्ली से जाते हुए सोमवार एवं बुधवार और वापसी में यह ट्रेन मंगलवार और गुरुवार को रद्द रहेगी। इसी तरह से हफ्ते में छह दिन चलने वाली नई दिल्ली-कानपुर शताब्दी तीन दिन रद्द रहेगी। पांच दिन चलने वाली लुधियाना शताब्दी बुधवार को रद्द रहेगी।

    नई दिल्ली से हावड़ा जाने वाली कोलकाता राजधानी बुधवार को और हावड़ा से नई दिल्ली जाते हुए गुरुवार को कैंसल रहेगी। नई दिल्ली और राजेंद्र नगर के बीच चलने वाली पटना राजधानी बुधवार को और वापसी दिशा में गुरुवार को रद्द रहेगी। सियालदह राजधानी दिल्ली से जाते हुए गुरुवार और वापसी में शुक्रवार को रद्द रहेगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें