Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    PreviousNext

    आरुषि हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तलवार दंपति को किया रिहा

    Published: Thu, 12 Oct 2017 07:51 AM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 03:29 PM (IST)
    By: Editorial Team
    arushi 12 10 2017

    इलाहाबाद। बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे आरुषि के माता-पिता राजेश तलवार और नूपुर तलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है। न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ ने सबूतों के अभाव में दोनों को बरी कर दिया है।

    हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि सीबीआई दोनों पर ही हत्या के आरोप साबित नहीं कर पाई। तलवार दंपति ने अपनी बेटी को नहीं मारा। इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद डासना जेल में बंद दंपति को रिहा कर दिया जाएगा।

    बता दें कि इस मामले में आरोपी दंपती डॉ. राजेश तलवार और नूपुर तलवार ने सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद की ओर से आजीवन कारावास की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी। दोनों पक्षों की लंबी बहस के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया था।

    डॉ. तलवार की नाबालिग पुत्री आरुषि की हत्या 15-16 मई 2008 की रात नोएडा के सेक्टर 25 स्थित घर में ही कर दी गई थी। विवेचना के दौरान घर की छत पर उनके घरेलू नौकर हेमराज का शव भी पाया गया था।

    सीबीआई ने सीधा सबूत न मिलने के कारण क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी, लेकिन सीबीआई कोर्ट ने उस पर संज्ञान लेते हुए तलवार दंपती के खिलाफ मुकदमा चलाया और उन्हें हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, जिसे इलाहाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें