Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    केजरीवाल से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

    Published: Fri, 27 Mar 2015 03:07 PM (IST) | Updated: Fri, 27 Mar 2015 03:17 PM (IST)
    By: Editorial Team
    nitish-meets-kejriwal 2015327 151547 27 03 2015

    नई दिल्‍ली। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से सचिवालय में मुलाकात की। इससे पहले दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नीतीश का सचिवालय भवन में स्‍वागत किया। केजरीवाल और नीतीश्‍ा कुमार ने इस भेंट के दौरान साथ में लंच भी किया।

    मुलाकात के बाद बाहर आए केजरीवाल व नीतीश कुमार मीडिया से मुखातिब हुए। नीतीश ने आप पार्टी में चल रहे विवाद पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, वहीं उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि केजरीवाल जी का लंच बहुत अच्छा था।

    नीतीश ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में केजरीवाल की पार्टी को रिकॉर्ड जीत के लिए शुभकामना संदेश दिया। इसके अलावा कोई और चर्चा नहीं हुई। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए।

    आम आदमी पार्टी के अन्य राज्य में विस्तार के कयासों और बिहार में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुलाकात को बेहद अहम करार दिया जा रहा है।

    खबर है कि नीतीश कुमार आज कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार पहले से ही केजरीवाल के मुरीद हैं और उन्होंने कई मौकों पर उनकी खुलकर तारीफ भी की है। दिल्ली में ऐतिहासिक विजय दर्ज करने पर उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और सूबे के मुख्यमंत्री को बधाई देने वालों में भी नीतीश कुमार आगे थे।

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उनके आप के पक्ष में चुनावी सभाएं करने की भी योजना थी, लेकिन संभवत: कांग्रेस के कड़े प्रतिरोध के मद्देनजर उनकी चुनावी सभाओं का आयोजन नहीं किया जा सका।

    नीतीश-केजरीवाल की मुलाकात पर जेडीयू प्रवक्‍ता केसी त्‍यागी ने कहा कि नीतीश कुमार ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था। इसलिए केजरीवाल ने नीतीश को लंच पर आमंत्रित किया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कुछ राजनीतिक मुद्दों पर भी वार्ता होगी। इधर केजरीवाल के करीबी सूत्रों ने भी बिहार के मुख्यमंत्री के दिल्ली सचिवालय पहुंचने के कार्यक्रम को एक शिष्टाचार भेंट कहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें