Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    जानिए सुप्रीम कोर्ट में कैसे आया गावस्‍कर का नाम

    Published: Fri, 28 Mar 2014 12:44 PM (IST) | Updated: Sat, 29 Mar 2014 10:01 PM (IST)
    By: Editorial Team
    sunil-gavaskar-court 28 03 2014

    नई दिल्‍ली। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की जगह पर आईपीएल के लिए पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया है। हालांकि, सभी के दिमाग में अब यह सवाल कौंधने लगा है कि सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने एन श्रीनिवासन की जगह बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनाने के लिए सुनील गावस्‍कर का नाम कैसे लिया। जस्टिस ए.के. पटनायक की अध्‍यक्षता वाली बेंच ने स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में कई नामों पर चर्चा की। वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वकील हरीश साल्‍वे, जिन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा मुदगल कमेटी के सामने पर सच छिपाने का आरोप लगाया था। इस कमेटी के सामने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ भी पेश हुए थे।

    इस बीच अचानक बेंच के अध्‍यक्ष जस्टिस पटनायक ने पूछा, 'सुनील गावस्‍कर कहां रह गए? गावस्‍कर के बारे में क्‍या कहना है? वे कहां हैं, क्‍या वे अच्‍छे हैं, फिट हैं?' साल्‍वे ने तुरंत जवाब दिया, 'जी महोदय, वह ठीक और फिट हैं। आजकल वे कमेंट्री कर रहे हैं, यदि आप उनके बारे में जानना चाहते हैं तो मैं उन्‍हें ढूंढता हूं।' शौकिया तौर पर क्रिकेट खेलने वाले पटनायक धीरे से मुस्‍कुराएं और फिर उन्‍होंने कुछ नोट लिखा।

    बड़ा नाम

    150 मिनट तक साल्‍वे को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने सुझाव दिया कि गावस्‍कर या कोई सम्‍मानीय क्रिकेटर श्रीनिवासन की जगह ले सकता है। वकील राहुल मेहरा ने अदालत को जानकारी दी कि बीसीसीआई से गावस्‍कर के वाणिज्यिक हित जुडे़ हैं। लेकिन पटनायक ने कहा कि वे किसी का नाम नहीं थोप रहे हैं, गावस्‍कर का नाम केवल एक सुझाव है।

    गावस्‍कर का नाम सामने आने के बाद उन्‍होंने एक टीवी चैनल को कहा था, 'वे इस पर विचार करेंगे, सुप्रीम कोर्ट यह समझती है कि मैं इस काम के लिए श्रेष्‍ठ हूं तो यह मेरे लिए बहुत बड़े सम्‍मान की बात है। लेकिन अब हमें कोर्ट के अगले निर्णय का इंतजार करना चाहिए।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें