Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    तिल-तिल कर मरे पत्नी इसलिए लगा दिया HIV वाला इंजेक्शन

    Published: Fri, 22 Jul 2016 04:19 PM (IST) | Updated: Fri, 22 Jul 2016 04:43 PM (IST)
    By: Editorial Team
    hiv husband injection 22 07 2016

    पटना। बिहार के मोतिहारी जिले में एक पति ने अवैध संबंधों के बीच आड़े आ रही अपनी बीवी को रास्ते से हटाने के लिए बेहद खौफनाक रास्ता चुना और उसे एचआईवी इंफेक्टेड इंजेक्शन लगा दिया। पति द्वारा अपनी पत्नी से बेवफाई की ऐसी घटना जानकार हर कोई हैरान रह गया। रिश्तों में धोखा खाई बीवी जिंदगी की जंग लड़ते-लड़ते अस्पताल में मौत की नींद सो गई। उसने गुरुवार को पटना के पीएमसीएच में आखिरी सांस ली। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

    मृतक ज्योति (बदला हुआ नाम) बिहार के मोतिहारी जिले की रहने वाली थी। ज्योति के पिता संतोष कुमार ने आरोप लगाया कि शादी से पहले से ही उसके पति संजीव का एक अन्य महिला के साथ संबंध था। विवाह के बाद भी पति ने उस महिला से अवैध संबंध बनाए रखे। ज्योति ने इसका विरोध किया तो संजीव ने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। काफी समय तक उसके साथ मारपीट की गई और उसे भूखा रखा गया।

    यह भी पढ़ें - नहाते समय लड़कियां करती हैं ये गलतियां

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी संजीव मृतका ज्योति को शादी के बाद से ही प्रताड़ित करने लगा था। मारपीट और खाना नहीं मिलने के कारण वह काफी कमजोर हो गई थी। पिता ने ज्योति का इलाज डॉक्टर राजेश कुमार सिंह से करवाया, तब डॉक्टर ने उसकी एचाईवी सहित कई अन्य जांच कराने की सलाह दी। ज्योति की जांच रिपोर्ट एचआईवी निगेटिव आई। हालांकि, इलाज से उसका स्वास्थ भी ठीक होने लगा था।

    इसके बाद जून 2014 में संजीव अपनी मां की बीमारी का बहाना बनाकर ज्योति को अपने साथ ससुराल ले गया। वहां उसका मोबाइल छीन लिया गया। सास-ससुर उससे हमेशा कहते थे कि बहू तुम कमजोर हो गई हो इसलिए ताकत की सूई ले लो। इसके बाद जनवरी 2015 को एक कंपाउंडर को घर बुलाकर पति संजीव ने एचआईवी रोगी का खून ताकत का सूई बताकर चढ़ा दिया। उसका स्वास्थ्य धीरे-धीरे गिरने लगा।

    यह भी पढ़ें - करोड़पति पिता के बेटे ने इसलिए रेस्‍टोरेंट में साफ की टेबल

    इसके बाद पति संजीव ज्योति को यह कहकर मायके में छोड़ आया कि मैं बाहर जा रहा हूं, लौटकर इसे ले जाऊंगा। फिर कभी वह ज्योति को ले जाने के लिए नहीं आया।

    ज्योति के पिता ने आरोप लगाया कि बेटी की शादी के लिए उन्होंने अपनी जमीन बंधक रख दी थी। दहेज में मोटी रकम देकर ज्योति की शादी सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया के शंकर जायसवाल के पुत्र संजीव से की गई थी। वहीं, अब ज्योति के पिता और भाई इंसाफ की भीख मांग रहे हैं। वे मुजफ्फरपुर स्थित आईजी ऑफिस भी पहुंचे और आरोपी संजीव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें