Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    Previous

    पीस टीवी का प्रसारण करने वाले केबल ऑपरेटर का लाइसेंस होगा रद्द

    Published: Fri, 08 Jul 2016 02:24 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Jul 2016 02:34 PM (IST)
    By: Editorial Team
    zakir naik peace tv 201678 14338 08 07 2016

    नई दिल्‍ली। इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्‍थापक और उपदेशक जाकिर नाईक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। एएनआई के मुताबिक, सरकार ने यह साफ कर दिया है कि यदि किसी ने नाइक के पीस टीवी का प्रसारण किया तो उसका लाइसेंस तत्‍काल रद्द कर दिया जाएगा।

    सरकार ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से कहा है कि वह जाकिर के भाषणों को सुनें और यदि इनमें कुछ भी गलत निकलता है तो कार्रवाई करें। दूसरी ओर गृहमंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक जाकिर नाइक को मिली एफसीआरए क्लियरेंस को भी जांचने की बात कही गई है। गौरतलब है कि उसके पीस टीवी का प्रसारण दुनिया के कई मुल्‍कों में खासकर इस्‍लामिक देशों में होता है।

    इससे पूर्व गुरुवार को जाकिर के मुंबई स्थित ऑफिस पर काफी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि यह केवल ऐहतियातन ही था। वहीं मुंबई के पूर्व एटीएस प्रमुख केपी रघुवंशी के मुताबिक वर्ष 2006 में एटीएस ने उससे पूछताछ भी की थी। ढाका के आतंकी हमले में शामिल एक आतंकी के नाईक के भाषणों से प्रभावित होने की खबर के बाद सरकार लगातार जाकिर पर नजर रख रही है। अब सरकार जाकिर की संस्‍थाओं को मिलने वाले विदेशी फंड की भी जांच कराने की बात कर रही है।

    वहीं भाजपा के सांसद किरीट साेमैया ने कहा है कि वह आगामी संसद सत्र में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे।गौरतलब है कि कल केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने जाकिर नाईक के भाषणों को बेहद आपत्तिजनक करार दिया था। उनका कहना था कि सरकार इन भाषणों को सुननेे के बाद उसपर जरूरी कार्रवाई करेगी।

    जाकिर के साथ उसका मंच साझा करने वाले कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनके साथ श्रीश्री रविशंकर ने भी मंच साझा किया था और उनके जैसे रिश्‍ते श्रीश्री रविशंकर के साथ हैं वैसे ही जाकिर के साथ भी हैं। इस मुद्दे पर वह पहले ही कह चुके हैं कि यदि जाकिर ने कुछ भी गलत किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

    ऐसी और खबरों के लिए डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप https://goo.gl/Wq0mdo

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें