Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    इन शहरों में सबसे पहले मिलेगा Jio 4G फोन, जानिए आपका नंबर कब आएगा

    Published: Tue, 05 Sep 2017 08:54 AM (IST) | Updated: Thu, 07 Sep 2017 01:26 PM (IST)
    By: Editorial Team
    reliacne jio handset 4g 05 09 2017

    नई दिल्ली। जियो फोन की जबरदस्त प्री बुकिंग होने के बाद अब आगे कि लिए बुकिंग सस्पेंड कर दी गई है। अब सभी की नजरें रिलायंस के 4जी फीचर फोन हैंडसेट की डिलीवरी पर टिकी हैं। बताया जा रहा है कि फोन की डिलीवरी करने के लिए रिलायंस ने लॉजिस्टिक्स कंपनियों के साथ-साथ अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर बड़े पैमाने पर काम शुरू कर दिया है।

    भारी संख्या में लोगों की उम्मीद को पूरा करने के लिए कंपनी रोजाना एक लाख हैंडसेट वितरित करने की योजना बना रही है। जियो फोन को ताइवान से आयात किया जा रहा है और भारत के विभिन्न स्थानों पर आएंगे। इसलिए मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता के लोगों को सबसे पहले फोन की डिलीवरी मिल सकती है।

    इन जगहों पर फोन के पहुंचने के बाद फोन को जियो सेंटर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्रस में भेजा जाएगा, जहां से फोन को सीधे डीलर्स के पास भेजा जाएगा। कंपनी जियो फोन की डिलीवरी के लिए अन्य लॉजिस्टिक कंपनियों की सेवाएं भी लेगी।

    गौरतलब है कि कंपनी ने 24 अगस्त को 5.30 बजे फोन की प्री-बुकिंग शुरू की थी। कंपनी का कहना है कि उसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और लाखों बुकिंग हो चुकी है। भारी मांग होने के बाद कंपनी ने पिछले हफ्ते यह कहते हुए फोन की बुकिंग को निलंबित कर दिया था कि जब रिलायंस 4 जी फीचर फोन के लिए जब प्री बुकिंग फिर से शुरू करेंगे, तो इसकी सूचना लोगों को दे दी जाएगी।

    500 रुपए में बुक हुआ था फोन

    प्री बुकिंग शुरू होने पर रिलायंस जियो के फीचर फोन को 500 रुपए देकर बुक किया जा सकता है। वहीं, फोन की डिलिवरी के समय यूजर को 1,000 रुपए देने होंगे। कंपनी का कहना है कि 1500 रुपए की यह सिक्योरिटी मनी फोन वापस करने पर तीन साल के बाद यूजर को वापस कर दी जाएगी।

    2 मेगापिक्सल का कैमरा, 2000 एमएएच की बैटरी

    बताया जा रहा है कि जिओ फोन में 2 मेगापिक्सेल रिअर कैमरा और फ्रंट में एक वीजीए कैमरा होगा। इसमें 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटर्नल मैमोरी होगी, जिसे मैमोरी कार्ड लगाकर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। हैंडसेट में 2,000 एमएएच की बैटरी और स्क्रीन साइज 2.4 इंच का होगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें