Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    Previous

    IB का अलर्ट : चार राज्यों में आतंकी हमले का खतरा

    Published: Thu, 22 Jan 2015 11:41 AM (IST) | Updated: Thu, 22 Jan 2015 11:48 AM (IST)
    By: Editorial Team
    ib-alert-terror 2015122 114844 22 01 2015

    मुंबई। ऐसा लग रहा है कि पाक पर अमेरिका की उस चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ है, जिसमें उसने पाक से साफ कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान भारत में किसी तरह का कोई आतंकी हमला न हो। भारतीय गुप्तचर एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान आधारित जिहादी समूह भारत में कई स्थानों पर आतंकी हमले कर सकते हैं। इन आतंकी समूहों के निशाने पर महाराष्ट्र का सिद्धिविनायक मंदिर भी है। अलर्ट मिलने के बाद यहां की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

    आईबी द्वारा मुंबई व महाराष्ट्र पुलिस को दिए गए इनपुट के अनुसार, पाकिस्तान आधारित आतंकी समूह जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिद्दीन ने 28 जनवरी से पहले कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए चार दलों को भारत के लिए रवाना किया है।

    इन चारों में से एक टीम महाराष्ट्र, दूसरी राजस्थान, तीसरी उत्तर प्रदेश व चौथी ओडिशा में आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिश करेगी। मुंबई में सिद्दिविनायक मंदिर को विशेष रूप से निशाना बनाए जाने की बात कही गई है। यह हमला मंगलवार को होने की बात कही गई है जब मंदिर व इसके आसपास काफी भीड़ इकट्ठा होती है।

    मुंबई में हमला करने वाली टीम का नेतृत्व अब्दुल्ला अल कुरैशी कर रहा है और नासिर अली, जाबेद इकबाल, मोबिद जमां और शमशेर नाम के आतंकी उसका सहयोग करने वाले हैं। इन सभी की उम्र 25 वर्ष के आसपास बताई जा रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें