Naidunia
    Thursday, July 27, 2017
    PreviousNext

    रणनीति तय करने के लिए हुई राजग की बैठक

    Published: Tue, 09 Feb 2016 12:44 AM (IST) | Updated: Tue, 09 Feb 2016 12:44 AM (IST)
    By: Editorial Team
    venkaiah-naidu 09 02 2016

    नई दिल्ली। भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार ने सोमवार को सहयोगी दलों के साथ संसद के बजट सत्र को लेकर रणनीति पर चर्चा की। बैठक के दौरान एकजुट होकर संसद में विपक्ष के हमले का सामना करने का फैसला किया गया। साथ ही सरकार के विकास के मुद्दों को जोरशोर से उठाने की बात कही गई।

    बजट सत्र के दौरान विपक्ष द्वारा अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन और आंध्र प्रदेश में दलित शोध छात्र की खुदकुशी का मुद्दा उठाए जाने की उम्मीद है। विपक्ष के हमलावर तेवर को देखते हुए बैठक में राजग कुनबे को सहेजने की कोशिश की गई। राजग के घटक दलों के बीच अधिक से अधिक संवाद कायम करने जोर दिया गया। इसके लिए सभी सहयोगी दलों के साथ अलग-अलग बैठकें करने का भी फैसला किया गया।


    संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बैठक बुलाई थी। इसमें नौ प्रमुख दलों ने हिस्सा लिया। बैठक में बजट सत्र के दौरान उठने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई। सरकार के गरीब और किसान समर्थक पहलों और संसद में पेश होने वाले विधेयकों पर भी विचार-विमर्श हुआ। अमित शाह ने कहा कि नियमित रूप से हमारी बैठक होगी। बेहतर समन्वय के लिए हमारी अलग-अलग सहयोगी दलों के साथ चर्चा होगी। इस क्रम में मंगलवार को अकाली दल और तेदेपा के साथ बैठक होगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी