Naidunia
    Saturday, July 22, 2017
    PreviousNext

    दिल्ली से शामली के बीच नई ट्रेन

    Published: Thu, 02 Jul 2015 12:22 AM (IST) | Updated: Thu, 02 Jul 2015 12:23 AM (IST)
    By: Editorial Team
    rail 02 07 2015

    नई दिल्ली। दिल्ली से शामली के बीच रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। शीघ्र ही नई दिल्ली से शामली के बीच एक नई डीएमयू ट्रेन शुरू होने जा रही है। प्रस्तावित योजना के अनुसार सात जुलाई को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा इस नई ट्रेन को रवाना करेंगे।

    शनिवार छोड़कर सप्ताह में छह दिन यह चलेगी। ट्रेन के उद्घाटन की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसका जायजा लेने के लिए दिल्ली के मंडल रेल प्रबंधक अरुण अरोड़ा ने अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ शामली का दौरा किया। कुछ दिनों पहले ही बड़ौत से पुरानी दिल्ली के बीच भी एक लोकल ट्रेन शुरू हुई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि लोकल यात्रियों की सुविधा के लिए नई ट्रेनें चलाई जा रही है।

    जयनगर के लिए विशेष ट्रेन

    यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने जयनगर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। जयनगर से 05527 नंबर की विशेष ट्रेन तीन जुलाई को दोपहर एक बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 4.20 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

    वहीं, 05528 नंबर की विशेष ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से चार जुलाई को शाम साढ़े सात बजे रवाना होगी। रास्ते में इसका ठहराव मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, सिवान, देवरिया सदर, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर कैंट, बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर होगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी