Naidunia
    Thursday, July 20, 2017
    PreviousNext

    पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम कल हो सकता है घोषित

    Published: Sun, 15 May 2016 09:51 PM (IST) | Updated: Sun, 15 May 2016 09:51 PM (IST)
    By: Editorial Team
    west bengal result 15 05 2016

    कोलकाता। अब जो खबर हम आपको सुनाने वाले है उससे पश्चिम बंगाल के 12वीं के छात्रों के चहरे पर खुशी आ जाएगी। पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं (हायर सेकेंड्री) 2015 के परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित किए जा सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन परिणामों की घोषणा सुबह 10 बजे की जाएगी। इन रिजल्‍ट की घोषणा पश्चिम बंगाल बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का आयोजन पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन (डबल्यूबीसीएचएसई), कोलकाता करती है। छात्र अपना रिजल्ट http://www.wbchse.nic.in/ अथवा http://www.wbresults.nic.in/ पर जाकर देख सकते हैं।

    डबल्यूबीसीएचएसई ने स्कूलों को परीक्षा परिणाम उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था की है। बोर्ड ने सभी हायर सेकेंड्री स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को अपने नजदीकी बोर्ड सेंटर से अंकपत्र लेने को कहा है। छात्र अपने अकंपत्र की कॉपी स्कूलों से प्राप्त कर सकते हैं।

    पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजूकेशन का मुख्‍यालय कोलकाता में स्थित है। इसकी स्‍थापना 1975 में हुई थी। पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन 11वीं और 12वीं कक्षा न सिर्फ एग्‍जाम लेती है बल्कि इनके पाठ्यक्रम और पाठ्य पुस्‍तक भी उपलब्‍ध कराती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी