Naidunia
    Sunday, July 23, 2017
    PreviousNext

    OMG: 1500 साल पुरानी ममी के पैरों में एडिडास का जूता?

    Published: Tue, 11 Jul 2017 11:56 AM (IST) | Updated: Wed, 19 Jul 2017 02:09 PM (IST)
    By: Editorial Team
    addidas shoes 11 07 2017

    लंदन। इंटरनेट पर रोचक लेकिन निराधार बातों की कोई कमी नहीं है। हर रोज ऑनलाइन कोई न कोई ऐसी बात सामने आती है, जो लोगों को रोचक लगती है। इंटरनेट पर वायरल हो रहा ताजा मामला 1500 साल पुरानी एक ममी का है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह एडिडास के बूट पहने हुए है।

    पुरातत्वविदों ने एक ऐसी महिला की ममी खोजी है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह करीब 1500 साल पहले मर चुकी थी। अजीब बात यह है कि वह कुछ ऐसा पहने हुए दिख रही है, जो एडिडास जूते की तरह लग रहा है।

    इस ममी को अल्ताई पर्वत में लगभग 10,000 फीट ऊंचाई से खोदकर निकाला गया है। अब लोग इस महिला द्वारा पहने हुए एडिडास के जूते को लेकर क्रेजी हो रहे हैं। मगर, कुछ चीजों पर अगर आप ध्यान देंगे, तो सारा माजरा साफ हो जाएगा।

    जूते में दिख रही स्ट्रिप्स को लेकर लोगों का दावा है कि वे एडिडास के जूते हैं। इस ब्रांड के जूतों में इसी तरह की डिजाइन होती है। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि यह टाइम ट्रैवल का मामला है। मगर, जरा ध्यान से देखिए। आप जूतों में तीन स्ट्रिप्स को साफतौर पर देख सकते हैं।

    एडिडास में तीन से ज्यादा स्ट्रिप्स नहीं होती हैं। इसके साथ ही लेदर से उन स्ट्रिप्स को छिपाया नहीं जाता है। यदि आप इस तस्वीर को गौर से देखेंगे, तो पाएंगे कि यह सैंडल की तरह दिख रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी