Naidunia
    Friday, June 23, 2017
    PreviousNext

    बेंगलुरु के बेलंदूर झील में आग लगने की यह वजह आई सामने

    Published: Fri, 17 Feb 2017 12:33 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 12:33 PM (IST)
    By: Editorial Team
    bengaluru-fire-debries 2017217 14482 17 02 2017

    बेंगलुरु। बेंगलुरु में गुरुवार की शाम बेलंदूर झील में आग लग गई। झील में लगे इस आग के कारण आसमान में धुआं भर गया। मौके पर पहुंच फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, इस तरह से वहां आग लगने की वजह से स्थानीय लोगों में खौफ बैठ गया।

    फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के अनुसार, आग लगने की वजह झील के चारों तरफ बिखरे कचरा है। इससे पहले आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा था और कहा जा रहा था कि इसका कारण प्रदूषण हो सकता है।

    कर्नाटक फायर विभाग उप निदेशक के यू रमेश ने बताया, 'झील के चारो ओर बिखरे कचरे में छोटी सी चिंगारी ने आग का रूप ले लिया। आग की लपटों को देखकर आस-पास के लोग काफी डर गए हैं। हालांकि आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।'

    स्थानीय लोगों ने इस लापरवाही के लिए बीबीएमपी के खिलाफ आवाज उठाई है। कर्नाटक राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन लक्ष्मण ने कहा, 'बीबीएमपी, बेंगलुरु जल आपूर्ति, सीवेज बोर्ड और अन्य एजेंसियों को यहां डंपिंग रोकने के लिए नोटिस भेज दिया गया है।'

    बता दें कि बेलंदूर झील में प्रदूषण के कारण झाग निकलता रहता है और पहले भी इसमें कई बार आग लग चुकी है। सूत्रों के अनुसार झील के पानी में केमिकल रिएक्‍शन के कारण यह आग लगी। झील के आस-पास वाटर ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लगाया गया है और शहर का गंदा पानी सीधा यहां पहुंच रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी