Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    ED का लालू झटका, IRCTC होटल मामले में जब्त की 44.7 करोड़ की संपत्ति

    Published: Fri, 08 Dec 2017 02:34 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 02:54 PM (IST)
    By: Editorial Team
    lalu 2017128 145424 08 12 2017

    पटना। रेलवे होटल केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को लालू परिवार की तीन एकड़ जमीन जब्त करने का आदेश दिया है। इस जमीन की कीमत 44.7 करोड़ रुपए के लगभग बताई जा रही है। यह जमीन राबड़ी, तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की बताई जा रही है जिस पर लारा प्रोजेक्ट बनाया जाना है।

    बता दें कि ईडी ने लालू परिवार से बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ की थी और उसके बाद पहली बार संपत्ति की कुर्की का आदेश दिया है। बता दें कि तेजस्वी और राबड़ी देवी से ईडी ने अलग-अलग पूछताछ की थी। तेजस्वी से दिल्ली में और राबड़ी से पटना में पूछताछ की गई थी।

    मिली जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई रेलवे होटल टेंडर घोटाला मामले से जुड़ा हुआ है। इस मामले में ईडी ने कई बार समन जारी कर लालू यादव के परिवार से अलग-अलग पूछताछ भी की थी।

    इससे पूर्व, आयकर विभाग ने भी बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद यादव के परिवार के छह सदस्यों पर बेनामी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। छह सदस्यों में तेजस्वी यादव और लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती, लालू की पत्नी राबड़ी देवी शामिल थीं।

    आयकर विभाग ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश, बेटी रागिनी और बेटी चंदा की प्रॉपर्टी जब्ती का नोटिस जारी किया था।

    गौरतलब हो कि ईडी द्वारा बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी राबड़ी देवी उपस्थित नहीं हो रही थीं, आखिरकार गत सप्ताह ईडी की टीम ने पटना में आकर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी।साथ ही पूर्व में इस मामले में भारती और अन्य लोगों से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 22 मई को गिरफ्तार किया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें