Naidunia
    Tuesday, May 23, 2017
    PreviousNext

    मॉर्फ्ड तस्वीरें सोशल मीडिया में डालने की धमकी देकर दोस्त ने लड़की से वसूले 8 लाख

    Published: Sat, 20 May 2017 04:17 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 04:20 PM (IST)
    By: Editorial Team
    facebook morphed 20 05 2017

    चेन्नई। वह फेसबुक फ्रेंड की तस्वीर को मॉर्फ्ड कर उसे फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। इसके बदले में वह लड़की से काफी पैसे, आईफोन, लैपटॉप आदि वसूल चुका था। मगर, उसकी मांग खत्म ही नहीं हो रही थी और वह लड़की से और पैसे मांगता जा रहा था। तंग आकर लड़की ने पुलिस से शिकायत कर दी, जिसके बाद 21 वर्षीय आरोपी युवक अमलेश को गिरफ्तार कर उसके पास से 8 लाख रुपए और अन्य कीमती सामान बरामद कर लिया गया।

    पुलिस ने उसके तीन दोस्तों को गोकुल, रुद्र और माइकल को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इंजीनियरिंग में अपना डिप्लोमा पूरा करने के बाद अमलेश अपने दोस्तों के साथ वलसरवक्कम में कमरा लेकर रह रहा था। वह फेसबुक के माध्यम से कॉलेज की लड़की के संपर्क में आया, जो साल 2014 से उसकी दोस्त थी। इसके बाद दोनों मिलने लगे और मूवी देखने जाने लगे।

    इस बीच अमलेश ने लड़की के साथ कई सेल्फी और अन्य फोटो ले लिए थे। एक साल पहले उनके रिश्तेदार खराब हो गए, तो अमलेश ने लड़की को धमकी देना शुरू कर दिया कि वह मॉर्फ्ड तस्वीरों को सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट कर देगा। उसके दोस्तों ने भी उस लड़की से धमकी दी और मुंह बंद करने के लिए उससे पैसे व कीमती सामान ले लिए।

    लड़की ने आईफोन, लैपटॉप और पैसे देकर उनका मुंह बंद करने की कोशिश की। मगर, वे हर महीने पैसे मांगने लगे और जब लड़की को लगा कि वह उनकी नाजायज मांग को पूरा नहीं कर पाएगी, तो उसके पुलिस से संपर्क किया। पुलिस का अनुमान है कि आरोपियों ने उसके पास से 8 लाख रुपए और कई कीमती सामान वसूल कर लिया था। पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 120 (बी) (आपराधिक षड्यंत्र), धारा 384 (जबरन वसूली), धारा 506 (आई) (आपराधिक धमकी) और तमिलनाडु प्रोहिबिशन ऑफ हैरेसमेंट ऑफ वुमन एक्ट की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी