Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    Previous

    फारुख अब्दु्ल्ला ने फिर दिया विवादित बयान, बोले 'PoK की जिद छोड़े भारत'

    Published: Wed, 15 Nov 2017 08:45 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 08:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    farook 15 11 17 15 11 2017

    नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने गुलाम कश्मीर को लेकर फिर जहर उगला है। उन्होंने कहा, कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे कि वो हमारा हिस्सा है? वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। 70 साल हो गए हैं। वो पाकिस्तान है, ये हिंदुस्तान है और 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके। आज कहते हैं ये हमारा हिस्सा है।

    बता दें कि फारूक अब्दुल्ला ने बीते शनिवार को एक आजाद जम्मू कश्मीर राज्य की अवधारणा को पूरी तरह से खारिज किया था। उन्होंने ने कहा था कि जो यहां आजादी का नारा दे रहे हैं, वह सिर्फ लोगों को मूर्ख बनाकर अपने स्वार्थ की खातिर कश्मीरियों को मरवा रहे हैं।

    कश्मीर चारों तरफ से घिरा हुआ है। इसके एक तरफ हिंदुस्तान है, दूसरी तरफ पाकिस्तान और तीसरी तरफ चीन। ये तीनों मुल्क एटमी ताकतें हैं। अगर जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मिलाकर एक अलग राष्ट्र बना भी लिया जाता है तो वह ज्यादा देर तक आजाद नहीं रहेगा, उसे पाकिस्तान और चीन अपना हिस्सा अथवा गुलाम बना लेंगे।

    फारूक ने कहा था कि जम्मू कश्मीर को एक आजाद मुल्क नहीं बनाया जा सकता, यह यथार्थ से कोसों दूर है। जो इसका ख्वाब दिखा रहे हैं, वह भी उसी तरह कश्मीरियों को मूर्ख बना रहे हैं, जिस तरह से दिल्ली ने लोकतंत्र और आंतरिक स्वायत्तता के नाम पर कश्मीरियों से धोखा किया है।

    उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले का एकमात्र हल जम्मू कश्मीर में आंतरिक स्वायत्तता की बहाली है। केंद्र इसे आज बहाल करे, यहां हालात एकदम सुधर जाएंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें