Naidunia
    Monday, August 21, 2017
    PreviousNext

    यूपी में सरकार के साथ बदली वफादारी, 'यादव' हो गए गायब

    Published: Tue, 21 Mar 2017 02:49 PM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 04:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    up-yadav-story 2017321 162249 21 03 2017

    ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के समय यादवों का हर विभाग में बोलबाला रहा था। मगर, सत्ता परिवर्तन के साथ ही वफादारी भी बदल भी बदल गई है और यादव लिखी नेमप्लेट पुलिस की वर्दियों से गायब हो गई है।

    सपा सरकार के दौरान जिले में यादव पुलिसकर्मियों की भरमार हो गई। मगर, अब वे अपनी जाति के स्थान पर यादव की जगह कुमार और सिंह लिखकर घूम रहे हैं। पुलिस विभाग में यादवों की संख्या कॉन्सटेबल से लेकर अधिकारी तक अधिक रही और पूर्ववर्ती सरकार में अच्छे पदों पर यादवों को अन्य जातियों से ऊपर वरीयता दी गई।

    ऐसे में कई मातहतों ने जाति की आड़ में अपने वरिष्ठ अधिकारियों तक को झड़क दिया था, फिर आम लोगों की बात कौन चलाए। उनकी धमकियों के ऑडियो भी वायरल हुए थे। माना जा रहा है कि पूर्व की सपा सरकार के दौरान यादव नाम के कारण जिन लोगों को अच्छी पोस्टिंग मिली थी, अब उनकी पोस्टिंग जा सकती है। ऐसे में किसी पूर्वाग्रह से बचने के लिए वे ऐसा कर रहे हैं।

    बताया जा रहा है कि कई पुलिसवालों के दस्तावेजों में यादव जाति का उल्लेख नहीं था। मगर, उन्होंने भी नेमप्लेट पर यादव लिखकर रौब झाड़ना शुरू कर दिया था। मगर, अब वे फिर से सिंह बनकर या सरनेम को छिपाकर अपने तबादले को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। सूबे में सरकार के बदलते ही अधिकारियों की वफादारी भी बदल रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें