Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    गांव में पानी के लिए सिख सरपंच ने काट दी अपनी दाढ़ी

    Published: Sat, 20 May 2017 08:11 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 08:17 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sikh 20 05 2017

    मोगा। पंजाब में डिप्टी कमिश्नर के आश्वासन के बाद भी वाटर वर्क्स का पावर कनेक्शन न जोड़ने पर गांव बहोना के सरपंच ने शुक्रवार को अपनी दाढ़ी काटकर डीसी दफ्तर के दरवाजे से बांध दी। इसके बाद सरपंच ने वाहेगुरु से इसके लिए माफी मांगी और कहा कि दाढ़ी काटने के लिए डीसी जिम्मेदार हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही वह वहीं आमरण अनशन पर बैठ गए। इससे प्रशासन में खलबली मच गई और देर शाम आनन-फानन में कनेक्शन चालू करा आमरण अनशन तुड़वाया गया।

    गांव बहोना के वाटर वर्क्स का बिजली बिल 16 लाख 40 हजार रुपए बकाया है। करीब दो महीने पहले पावरकॉम ने बिजली कनेक्शन काट दिया और इसके बाद से कनेक्शन को जुड़वाने का प्रयास किया जा रहा था। बीते गुरुवार को बहोना के सरपंच हरभजन सिह ने मुंह पर काला कपड़ा बांध डीसी कार्यालय के सामने धरना दिया। डीसी दिलराज सिंह ने कनेक्शन जुड़वाने का भरोसा देकर धरना समाप्त करा दिया था, साथ में कह दिया था कि वह पावरकॉम के कामकाज में दखल नहीं दे सकते।

    इसके बाद सरपंच हरभजन सिह ने एलान किया था कि यदि उनके गांव के वाटर वर्क्स का बिजली कनेक्शन नहीं जुड़ा तो वह अपनी दाड़ी काटकर डीसी को भेंट कर देंगे। शुक्रवार को सरपंच ने ऐसा ही किया। इसके बाद जिला प्रशासन पर दवाब बढ़ा और शाम करीब साढ़े छह बजे डीसी दिलराज सिंह के आदेश के बाद गांव बहोना के वाटर वर्क्स के बिजली कनेक्शन को जोड़ दिया गया।

    इसके बाद प्रशासन ने सरपंच को आमरण अनशन समाप्त करने को कहा गया। सरपंच ने अपने गांव के वाटर वर्क्स के पानी से ही व्रत खोलने की शर्त रखी तो प्रशासन ने गांव बहोना से पानी लाकर सरपंच का व्रत खुलवाया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें