Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    हो गया खुलासाः मोदी के कान में यह कहा था मुलायम ने

    Published: Tue, 21 Mar 2017 08:48 AM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 09:10 AM (IST)
    By: Editorial Team
    modi mulayam 21 03 2017

    लखनऊ। लखनऊ के स्‍मृ‍ति उपवन में रविवार को उत्तर प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद राजनिति के लिहाज से अप्रत्याशित घटना हुई थी। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा था। मुलायम के कानों में कुछ कहने के बाद पीएम मोदी ने भी सहमति में अपना सिर हिलाया। इसके बाद मोदी ने अखिलेश की पीठ थपथपाई थी।

    राजनीतिक गलियारों में अक्‍सर ऐसा नजारा देखने को नहीं मिलता। मगर, इसके साथ ही यह बात लोगों के बीच चर्चा में चल निकली कि आखिर मुलायम सिंह ने मोदी के कान में क्या कहा था। अब पता चला है कि उन्होंने कहा था कि अखिलेश को भी कुछ सिखाइए। यह जानकारी इन नेताओं के पास खड़े वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने दी।

    अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ ने मंच पर मौजूद नेताओं के हवाले से यह खुलासा किया है। अखबार से अपना नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर उन्होंने बताया कि वह मोदी, मुलायम और अखिलेश के बीच हो रही थोड़ी-बहुत बातचीत सुन पा रहे थे। मुलायम ने पीएम मोदी के कान में कहा था कि थोड़ा अखिलेश का ख्याल रखिएगा।

    मुलायम के बेटे अखिलेश मंच के एक कोने में खड़े थे। मुलायम ने अपने बेटे की ओर इशारा किया और इसके बाद वह तुरंत प्रधानमंत्री के पास चले गए। जब अखिलेश ने मोदी के साथ हाथ मिलाया, तो मुलायम सिंह ने मोदी से कान में कहा कि इनको सिखाइए। भाजपा नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि मुलायम ने मोदी को अखिलेश को राजनीति की जटिलताओं को पढ़ाने के लिए कहा था।

    मोदी ने भी मुलायम को निराश नहीं किया। उन्होंने अखिलेश को कंधे पर हाथ रखकर उनकी पीठ थपथपाई। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब स्‍‍मृति उपवन पहुंचे थे, तो मुलायम सिंह और अखिलेश यादव मंच पर गए। दोनों ही पिता-पुत्र का भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी से स्‍वागत किया था।

    मगर, चुनाव की रैलियों के दौरान मोदी और अखिलेश के बीच वाकयुद्ध जोरों पर था। मोदी ने जहां राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को लेकर अखिलेश पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह नए दोस्त बना रहे हैं। वहीं, अखिलेश ने 'गुजरात के गधों' की बात कहकर मोदी पर हमला किया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें