Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    पाक में जेल अधीक्षक ने रची थी सरबजीत की हत्या की साजिश : दलबीर कौर

    Published: Thu, 16 Feb 2017 07:49 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 08:19 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sarabjit 16 02 2017

    तरनतारन । भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की लाहौर की कोट लखपत जेल में हत्या के मामले में पाक अदालत द्वारा वहां जेल अधिकारी के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी करने पर सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि भले ही देरी से फैसला हुआ है, लेकिन अब देखना यह है कि पाक के नापाक इरादे कैसे जगजाहिर होते हैं।

    पंजाब के भिखीविंड (तरनतारन) निवासी दलबीर कौर ने कहा कि मेरा भाई बेकसूर था। वह गलती से सरहद पार कर गया था। उसे मंजीत सिंह बना पाक में बम धमाकों का आरोपी बताकर पेश किया गया। अदालत ने उसे फांसी की सजा सुना दी। मैं अपने भाई को बेगुनाह साबित करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन जेल में साजिश के तहत 26 अप्रैल, 2013 को उस पर जानलेवा हमला हुआ और दो मई को सरबजीत को मृत घोषित किया गया।

    दलबीर कौर ने कहा कि उसकी हत्या साजिश के तहत हुई थी। इसमें जेल अधीक्षक का भी हाथ है। लाहौर की अदालत द्वारा सरबजीत के मामले पर जेल अधिकारी के विरुद्ध वारंट जारी तो हो गया है। अब अदालत को समयबद्ध सुनवाई कर सरबजीत के हत्यारों को फांसी की सजा देनी चाहिए।

    उन्होंने कहा कि सरबजीत के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगी।

    रिपोर्ट हो सार्वजनिक

    दलबीर कौर ने कहा कि लाहौर हाई कोर्ट के जस्टिस मजहर अली अकबर नकबी ने 40 गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद सरबजीत सिंह की हत्या की रिपोर्ट पाक सरकार को सौंपी है। इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें