Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    यूपीः विधानसभा में मिला पाउडर PETN, सरकार ने किया मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन

    Published: Tue, 18 Jul 2017 11:22 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 09:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    petn power 2017718 11312 18 07 2017

    लखनऊ। यूपी विधानसभा में मिले पाउडर के विस्फोटक ना होने को लेकर मीडिया में आ रही खबरों का राज्य सरकार ने खंडन किया है। सरकार ने कहा है कि जो खबरें आ रही हैं वो गलत हैं। पाउडर का सैंपल आगरा लैब भेजा ही नहीं गया था।

    दरअसर मीडिया में यह खबरें आ रही हैं कि विधानसभा में मिले पाउडर को परीक्षण के लिए आगरा की फॉरेंसिक लैब भेजा गया था, जिसमें यह सामने आया है कि वह पाउडर विस्फोटक नहीं है। लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रधान सचिव अरविंद कुमार ने इन दावों का खंडन किया है।

    उनकी तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि यूपी विधानसभा में मिले पाउडर को जांच के लिए आगरा की फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी में भेजा ही नहीं गया था, क्योंकि उनके पास ये टेस्ट करने की सुविधा ही नहीं है।

    सरकार का कहना है कि लखनऊ की फॉरेंसिक साइंस लैब ने 14 जुलाई को की गई शुरुआती जांच के बाद संदिग्ध पाउडर में PETN विस्फोटक मिलने की पुष्टि की थी।

    यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे एक आतंकी साजिश का हिस्सा बताया था। उन्होंने इस घटना की जांच एनआईए से कराने की बात कही थी।

    सीएम योगी ने कहा था कि एनआईए से इस घटना की जांच कराने के बाद अपराधी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल एनआईए और यूपी एटीएस इस मामले की जांच कर रही हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें