Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    PreviousNext

    बवाल करने वालों से 3.30 करोड़ रुपये वसूलेगी UP पुलिस

    Published: Sun, 17 Sep 2017 10:14 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 11:14 PM (IST)
    By: Editorial Team
    riots image new up 2017917 231428 17 09 2017

    बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के अड़ौली गांव में दो बार हुए सांप्रदायिक बवाल के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई का फैसला किया है। गांव में पहली बार हुए बवाल के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के 66 लोगों को पांच-पांच लाख के मुचलकों में पाबंद कर चेतावनी दी थी कि दोबारा गांव का माहौल बिगड़ा तो रिकवरी नोटिस भेजा जाएगा।

    बीते दिनों गांव में दोबारा तनाव हो गया। इस पर पुलिस ने रिकवरी नोटिस जारी कर दिए हैं। प्रक्रिया में कोई रुकावट नहीं आई तो सरकारी खजाने में तीन करोड़ तीस लाख जमा हो जाएंगे।

    25 अगस्त को अड़ौली गांव में गोकशी के बाद सांप्रदायिक बवाल हो गया था। दो धर्मस्थलों के अलावा घरों में तोड़फोड़ भी की गई थी। तब पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनों पक्षों के 66 लोगों को पांच-पांच लाख के मुचलकों में पाबंद कर हिदायत दी थी कि अगर गांव का माहौल फिर बिगड़ा गया तो उनसे मुचलकों की धनराशि वसूली जाएगी।

    दोनों पक्षों में समझौता होने के बावजूद 14 सितंबर को अड़ौली गांव से आठ किमी दूर सहकारी नगर में बच्चों में हुई मारपीट की घटना से गांव में दोबारा तनाव हो गया। समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव व घरों में तोड़फोड़ की थी। पांच-पांच लाख के मुचलकों में पाबंद लोगों को पुलिस ने धारा 122 के तहत रिकवरी के नोटिस भेज दिए हैं। मुचलकों का पैसा अदा न करने वालों की संपत्ति भी कुर्क हो सकती है और उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हो सकते हैं।

    'रिकवरी नोटिस जारी कर दिए गए हैं आगे की कार्रवाई पुलिस व प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी। मुचलकों में पाबंद लोगों की संपत्ति भी कुर्क हो सकती है।' - डा. प्रवीन रंजन सिह, एसपी सिटी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें