Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    पांच दिन बाद भी नहीं हो पाया उमर का पोस्टमार्टम, आज जयपुर में रैली

    Published: Wed, 15 Nov 2017 11:36 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 11:47 AM (IST)
    By: Editorial Team
    cow baby 15 11 2017

    जयपुर। राजस्थान के अलवर में 9 नवंबर की रात कथित गौरक्षकों के हमले में मारे गए उमर खान का पोस्टमार्टम मंगलवार को पांचवें दिन भी नहीं हो पाया। अब बुधवार को मुस्लिम संगठनों की ओर से जयपुर में रैली निकाल कर उमर के लिए इंसाफ और मुआवजे की मांग की जाएगी।

    उमर के परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए एकजुट हुए मुस्लिम समाज के संगठनों के प्रतिनिधि मंगलवर को राजस्थान के मुख्य सचिव से भी मिले थे, लेकिन संतुष्ट नहीं हुए। उमर के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, परिजनों को 50 लाख रुपए और घायल व्यक्ति को 25 लाख रुपए का मुआवजे की मांग पर सहमति नहीं बनने पर समाज के प्रतिनिधियों ने उमर के शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया।

    मुख्य सचिव से वार्ता के बाद राजस्थान मुस्लिम फोरम मेव पंचायत की बैठक हुई। इस बैठक में उमर खान का पोस्टमार्टम नहीं करवाने का फैसला लिया गया। साथ ही इंसाफ के लिए सभी समाजों से जयपुर कूच का आह्वान किया गया। इसके तहत बुधवार को जयपुर में मुस्लिम मुसाफिर खाने से मुख्यमंत्री निवास तक रैली निकाली जाएगी।

    कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक जाहिदा खान ने बताया कि मामले में मुआवजे को लेकर सरकार खामोश है, कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है, पुलिस कार्रवाई कर रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें