Naidunia
    Tuesday, May 30, 2017
    PreviousNext

    गांव को स्मार्ट बनाने के लिए राज्यपाल की चौपाल

    Published: Sat, 09 May 2015 08:27 PM (IST) | Updated: Sat, 09 May 2015 08:29 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kalyan-singh 09 05 2015

    जयपुर। स्मार्ट गांव बनाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा को मूर्त रूप देने के लिए राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह भी आगे आए हैं। कल्याण सिंह ने तपती धूप में प्रदेश के गांवों का दौरा करना शुरू किया है। अब तक वह एक दर्जन गांवों में जाकर चौपाल लगा चुके हैं और इस माह के अंत तक आधा दर्जन और गांवों का दौरा करने का कार्यक्रम तय हुआ है।

    जनता से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गांवों में जाकर लोगों की समस्याएं सुनना और रात्रि विश्राम करना भी उनके कार्यक्रम में शामिल है। विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति की हैसियत से राज्यपाल ने सभी विश्वविद्यालय को गांवों को गोद लेने के निर्देश दिए है। कहा कि विवि एक या दो गांवों को स्मार्ट बनाने के लिए काम करें।

    राज्यपाल का कहना है कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए नकल विरोधी कानून बनाया, जिससे विद्यार्थियों को भविष्य संवारने में मदद मिली। इसी तर्ज पर राजस्थान में भी नकल मुक्त शैक्षणिक व्यवस्था बनाएंगे। राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले 20 वर्षों से अटके डिग्री वितरण काम को जल्द शुरू करने के निर्देश भी राज्यपाल ने दिए हैं और कहा है कि तीन माह में इसे पूरा किया जाए।

    दो दिन पूर्व प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक में राज्यपाल ने नकल पर सख्ती दिखाने की बात कही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी