Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    सीबीआई ने आनंदपाल एनकाउंटर की जांच से किया इनकार

    Published: Wed, 15 Nov 2017 06:53 PM (IST) | Updated: Thu, 16 Nov 2017 08:39 AM (IST)
    By: Editorial Team
    anandpal encounter cbi 15 11 17 15 11 2017

    जयपुर। आनंदपाल एनकाउंटर मामले में राजस्थान पुलिस को बुधवार को बड़ी राहत मिली। सीबीआई ने राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर की जांच करने से इनकार कर दिया है। सीबीआई के वकील ने बुधवार को इस मामले मे हाईकोर्ट में दायर एक याचिका की सुनवाई के दौरान यह जानकारी दी।

    गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर को लेकर राजस्थान में जबर्दस्त बवाल मचा था और आनंदपाल के परिजनों तथा राजपूत समाज ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर 19 दिन तक आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया था। बाद में सरकार ने समाज की मांग को स्वीकार करते हुए मामले की जांच सीबीआई को भेज दी थी।

    इस मामले मे अभी तक सीबीआई का रूख अधिकृत रूप से सामने नहीं आया था और आनंदपाल की पत्नी राजकंवर ने इसी को लेकर पहले चूरू सत्र न्यायालय में याचिका दायर की ओैर जब वहां याचिका खारिज हुई तो उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

    बुधवार को याचिका की सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील सचिन आचार्य ने जवाब पेश करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से सीबीआई को भेजे गए पत्र में चूरू के रतनगढ़ थाने में दर्ज एफआईआर संख्या 190- 2017 और एफआईआर संख्या 123-2017 की सीबीआई से अनुसंधान करवाने की अनुशंसा की गई थी, लेकिन सीबीआई ने इन दोनों ही एफआईआर को जांच योग्य नहीं मानते हुए अनुसंधान करने से इनकार कर दिया।

    हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता राजकंवर के वकील गोरधन सिंह ने हाईकोर्ट से अपने स्तर पर जांच करवाने की गुहार की। जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया और कहा कि याचिकाकर्ता को स्वतंत्रता है कि वह दोबारा जिला एवं सेंशन कोर्ट चूरू के समक्ष याचिका दायर कर सकती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें