Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    Previous

    बुधवार को विघ्नहर्ता को ऐसे पूजें, धन के साथ होगी खुशियों की बरसात

    Published: Tue, 08 Aug 2017 07:56 PM (IST) | Updated: Wed, 09 Aug 2017 04:22 PM (IST)
    By: Editorial Team
    khajrana ganesh 08 08 2017

    बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश को प्रिय होता है। माना जाता है कि इस दिन भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है, तो आइए जानते हैं कि किन उपायों को बुधवार के दिन किया जाए तो शीघ्र फल की प्राप्ति होती है।

    बुधवार को श्रीगणेश मंदिर में जाकर परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करें। अगर हो सकते तो उसी दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाएं। इससे जीवन में आ रही परेशानियां कुछ दिनों में ही दूर हो जाएंगी।

    बुधवार सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर अर्पित करें। ऐसा करने से भगवान गणेश भक्तों पर अपनी कृपा बनाएं रखते हैं और उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

    बुधवार सुबह शीघ्र उठकर नैतिक कार्यों से निवृत होकर एक कांसे की थाली लें। थाली में चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें। इससे धन लाभ के योग बनते हैं।

    बुधवार के दिन भगवान गणेश का अभिषेक करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। स्नानादि के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाने से भी धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

    बुधवार के दिन श्रीगणेश मंदिर जाकर दान करें। दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश भक्तों पर अपनी कृपा बनाएं रखते हैं। इसके साथ ही गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ भी करें। इसके थोड़ी देर के बाद घी और गुड़ गाय को खिलाएं। ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें