Naidunia
    Tuesday, May 23, 2017
    Previous

    विवाह के बाद नहीं हो रही हो संतान, यहां है समाधान

    Published: Sat, 20 May 2017 09:59 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 11:25 AM (IST)
    By: Editorial Team
    earlybornbaby 20 05 2017

    विवाह के बाद किसी भी व्यक्ति की जीवन में चुनौतियों और जिम्मेदारियों में भी इजाफा होता है। ऐसे में जिंदगी में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। जैसे कि संतान से संबंधित।

    ऐसे कई लोग हैं जिनका विवाह हुए कई समय हो चुका है, लेकिन उनके घर में नन्हीं किलकारियां की गूंज नहीं सुनाई दी है।

    इस समस्या के कई ज्योतिषीय और चिकित्सकीय कारण दोनों हो सकते हैं। ऐसे में डॉक्टरी सलाह जरूर लें। और यदि वधू-वर के घर में पितृदोष के कारण संतानहीनता हो या जन्म लेने वाली संतान अपरिपक्व या अल्पायु हो तो वैवाहिक जीवन में एक नई समस्या खड़ी हो जाती है।

    ऐसी स्थिति में किसी योग्य ज्योतिषाचार्य सलाह पर नारायण नागबलि विधि करें। तो वहीं, अनिष्ट ग्रहों के कारण होने वाली समस्या के निवारण के लिए ग्रहों के जप, होम और दान करें या सत्यपुरुष के चरित्र का वाचन कर सकते हैं। यदि अनजाने कारणों से दंपत्ति में अनबन हो तो विवाह होम एक दो वर्षों के बाद करते रहें।

    पति के अविचारी, लोभी या दुष्ट होने पर पत्नियां रोज श्री रुक्मिणी स्वयंवर का पाठ करते रहें। प्रदोष तिथि के दिन शिव-पार्वती की पूजा करें।

    यदि इतना करने के बावजूद पति-पत्नी में दरार बढ़ती जाए और बात तलाक तक पहुंच जाए तो दोनों में से एक या दोनों 16 सोमवार का व्रत करें मनोकामना जरूर पूरी होगी। और आपको संतान की प्राप्ति जरूर होगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी