Naidunia
    Monday, May 1, 2017
    PreviousNext

    समृद्धि के लिए फेंगशुई के ये हैं 4 मैजिक

    Published: Fri, 03 Mar 2017 10:18 AM (IST) | Updated: Sat, 04 Mar 2017 11:00 AM (IST)
    By: Editorial Team
    bombootree 03 03 2017

    शौहरत और पैसा, ये ऐसी चीजें हैं जिन्हें हर इंसान चाहता है. हर इंसान जीवन भर इन्हीं चीजों के लिए परेशान रहता है. आज हम आपको बताते हैं ऐसे फेंगशुई टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में गुडलक को कायम रख सकते हैं और जिन चीजों की कामना रखते हैं उन्हें पाने के अपने रास्तों को कुछ हद तक आसान कर सकते हैं.

    1. विंड चाइम: विंड चाइम की खनकती आवाज न केवल आपके घर में खुशियां लाती है बल्कि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा भी लाती है. जब आप सुबह उठते हैं तो इसकी मधुर आवाज आपके कानों में सुकून का भाव भरने के साथ वातावरण को स्वच्छ और खुशनुमा बनाती है. यह घर में आने वाली निगेटिव वाइब्रेशंस को दूर करती है. लेकिन इन्हें सही दिशा में लगाना ज्यादा जरूरी है.

    2. क्रिस्टल बॉल: क्रिस्टल बॉल स्टूडेंट्स के लिए बहुत उपयोगी होती है. यह शिक्षा की तरफ आपका ध्यान केंद्रित कराती है और नौकरी के क्षेत्र में आपको सफलता दिलाने में सहायक होती है. जिन स्टूडेंट्स का मन एकाग्र नहीं रहता है, उनके लिए क्रिस्टल बॉल एक अच्छा ऑप्शन है. इसे उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं और इसे रोज साफ करना ना भूलें.

    3. कछुआ: कछुआ फेंगशुई में बहुत लकी माना जाता है. कहा जाता है कि कछुआ शांति और धैर्य का प्रतीक है. इसके अलावा यह धन और समृद्धि का भी प्रतीक माना जाता है. सिक्कों पर बैठे कछुए को आप अपने वर्क प्लेस पर भी रख सकते हैं.


    4. लकी बैंबू: कहा जाता है कि बैंबू प्लांट जहां रहता है वहां रहने वालों की लाइफ काफी बैलेंस्ड रहती है. इसलिए अगर आपके घर में झगड़े होते हैं या फिर ऑफिस में आप आसानी से विवादों में पड़ जाते हैं तो तुरंत अपने घर या ऑफिस में बैंबू प्लांट को जगह दें. इससे आपके लोगों से संबंध मधुर बनेंगे और आपके जीवन में सकारात्मकता भी आएगी.

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी