Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    आपकी बंगला और गाड़ी की चाहत यह एकाक्षी नारियल करेगा पूरी, जानिए कैसे

    Published: Tue, 29 Aug 2017 10:25 AM (IST) | Updated: Wed, 30 Aug 2017 06:13 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ekakshi 29 08 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। अगर आपका भी सपना है कि आपके पास भी बंगला, गाड़ी और पैसा हो तो यह सिर्फ सोचने से यह सब हासिल नहीं होता। इंसान को इसके लिए मेहनत करनी होती। लेकिन इसके अलावा एक और तरीका है जो आपकी मेहनत से आने वाले पैसे को बढ़ा देगा।

    चंचल लक्ष्मी हर किसी के हाथ में नहीं रहती। लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं जिससे आप अपने रूठे भाग्य को मनाते हुए लक्ष्मी को घर बुला सकते हैं।

    इनमें से एक है नारियल की पूजा। जी हां, अब तक आपने मंदिरों में कई नारियल चढ़ाए होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह नारियल आपकी जिंदगी बदल सकता है। यह सच है, हम बात कर रहे हैं उस नारियल की जिसे एकाक्षी नारियल कहा जाता है।

    इस एकाक्षी नारियल को लक्ष्मी का रूप माना जाता है और अगर आपके घर में भी यह विराजमान हो जाए तो मान लो की आपकी तकदीर खुल गई। वैसे तो यह काफी मुश्किल से मिलता है लेकिन इसकी पहचान बेहद आसान है। इस नारियल की दिवाली, पुष्य नक्षत्र या किसी ऐसे ही दिन पूजा पूजा करके घर में रखा जाए तो वारे-न्यारे हो सकते हैं।

    कैसे करें पहचान

    एकाक्षी नारियल की पहचान बेहद आसान है। आम तौर पर किसी भी नारियल में मौजूद जटाओं को हटाने पर उसमें तीन छिद्र नजर आते हैं। इन छिद्रों को नारियल की दो आंखें और एक मुंह माना जाता है। लेकिन एकाक्षी नारियल कुछ अलग होता है और इसमें तीन की बजाय सिर्फ दो छिद्र होते हैं।

    इनमें से एक को उसकी आंख और दूसरे को मुंह माना जाता है। इसे ही कहते हैं एकाक्षी या एक आंख वाला नारियल। एकाक्षी नारियल में तीन के स्थान पर केवल दो रेखाएं ही होती हैं। इसमें धन आकर्षण की अद्भुत क्षमता होती है।

    शुभ मुहूर्त में पूजा करें, होंगे यह फायदे

    एकाक्षी नारियल प्राप्त होने पर विशेष मुहूर्तों जैसे दीपावली, होली, रवि-पुष्य, गुरु-पुष्य, ग्रहण काल आदि पर षोडषोपचार पूजा करने के बाद सही स्थान पर रखने से घर में लक्ष्मी का आगमन होने लगता है। षोडषोपचार से पूजन कर आप इसे अपने घर या दुकान की तिजोरी में रखें। इस बात का ध्यान रखें कि इसे फोड़ना अशुभ माना जाता है। एकाक्षी नारियल में काफी दिव्य शक्ति होती है जिसकी वजह से घर पर कभी भी किसी बुरी आत्मा का प्रवेश नहीं होता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें