Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    PreviousNext

    टैरो: ये है रिश्ते को आगे ले जाने का समय

    Published: Sat, 18 Mar 2017 02:20 PM (IST) | Updated: Mon, 20 Mar 2017 09:09 AM (IST)
    By: Editorial Team
    54378 18 03 2017

    - मोनिषा सिंह डुडाने, टैरो विशेषज्ञ

    मेष: राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। यह समय संक्रमण का है। आपके सपने उस काम से आपका ध्यान हटा सकते हैं, जो आपके हाथ में है या जिसे आप फिलहाल कर रहे हैं। फिर भी अभी के अपने काम को पूरा करने के लिए अपनी कल्पनाओं को दबाने की कोशिश न करें। जो लोग टीचिंग और ट्रेनिंग के क्षेत्र में है उनमें से कई लोगों को सेमिनार और ट्रेनिंग प्रोग्राम के संचालन के लिए सिंगापुर या दुबई की यात्रा करने का मौका मिलेगा। पैसे की आमद अच्छी रहेगी और इससे आप अपनी जरूरत की चीजें खरीद पाएंगे। आपका साथी आपके साथ क्वालिटी टाईम की मांग करेगा। अच्छे और मधुर रिश्तों के लिए यह बेहद जरूरी है। सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

    शुभ रत्न : एमरल्ड शुभ रंग : पीला

    टिप : यकीन रखें।

    वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'स्ट्रेंथ"। उत्साहजनक परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आपमें से कइयों को इस बात की सलाह दी जाती है कि यदि आपके समक्ष कोई ज्वाइंट प्रोजेक्ट का प्रस्ताव आए तो सोच समझकर ही स्वीकार करें। घर से दूर यात्रा काफी व्यस्ततापूर्ण रहेगी। पैसा आएगा, छोटी-छोटी बचतों से बड़ा लाभ होगा। आपका प्रेम जीवन सुख और शांति से परिपूर्ण रहेगा आपका साथी आपकी सारी जरूरतों और इच्छाओं को समझेगा।

    शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज शुभ रंग : पिंक

    टिप : सकारात्मक बने रहें।

    मिथुन : खुशमिजाज मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जस्टिस"। समय परिवर्तन का संकेत कर रहा है। आप जो कुछ चाह रहे हैं उसके प्रति सावधान रहें, क्योंकि इस सप्ताह आपको सार्वजनिक तौर पर कोई महत्वपूर्ण काम मिलेगा। हालांकि आप इसके साथ संतुलन बना लेंगे फिर भी यह देखना जरूरी होगा कि इसके लिए आप किस चीज की कुर्बानी दे रहे हैं। आपमें से जो भी ज्वैलरी और डिजाइनिंग के व्यवसाय में है वे ओवरसीज में सेमिनार्स और कॉन्फ्रेंस के लिए यात्राएं करेंगे और व्यवसाय के साथ-साथ आनंद भी लेंगे। आर्थिक स्थिति पर गौर करने की जरूरत है और उसे सावधानी से मैनेज करना होगा। प्रेम जीवन खुशनुमा होगा। जो अविवाहित हैं वे परिवार या फिर दोस्त के माध्यम से किसी खास व्यक्ति से मुलाकात करेंगे।

    शुभ रत्न : जेड शुभ रंग : हरा

    टिप : नई शुरुआत का आनंद लें।

    कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। खुशनुमा समय का संकेत है। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में असंतुलन को ठीक करने की जरूरत है, दोनों के लिए समय प्रबंधन करना होगा। यदि छुट्टी लेना चाहते हैं तो अपने टाइमटेबल को चेक कर लें। कभी-कभी बदलाव आपको बेहतर परिणाम देने के लिए भी प्रेरित करता है। अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने के लिए आप पर्यटन के लिए जा सकते हैं। थोड़ी उठापटक के बाद आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी। जो लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं वो अपने रिश्ते को आगे ले जाने का निर्णय ले सकते हैं।

    शुभ रत्न : गोमेद शुभ रंग : ब्राउन

    टिप : ईश्वर पर यकीन रखें।

    सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ पेंटाकल्स"। समय मददगार है। पिछले कई सप्ताह की मेहनत का इच्छित परिणाम आपको इस सप्ताह मिलेगा। आपको अपने पैर जमीन पर रखना होंगे। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। आपको इस सप्ताह लोकप्रियता भी मिलेगी। आपमें से जो कोई भी रिटेल और इंफ्रास्ट्रक्चर उद्योग में हैं वो इस सप्ताह कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे। जिन लोगों के आर्थिक मामले पेंडिंग हैं उन्हें विशेषज्ञों की मदद लेनी पड़ सकती है। प्रेम जीवन में शांति रहेगी। परिवार और दोस्त मिलकर आपको मनोरंजक और यादगार समय का तोहफा देंगे।

    शुभ रत्न : मोती शुभ रंग : क्रीम

    टिप : अच्छे समय का आनंद लें।

    तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। समय योजना बनाकर काम करने का है। इस सप्ताह आपको अपनी भावनाओं के अभिव्यक्ति के पुनर्मूल्यांकन का मौका मिलेगा। आपकी प्रतिबद्धता और फोकस के एकाएक रहस्योद्घाटन से आपके काम का नुकसान होगा। फिर भी आपको अपना जीवन व्यवस्थित करना होगा। धीरे-धीरे और छोटे कदमों और धैर्य और संयम से आप अच्छा परिणाम पाएंगे। अपने रूटीन को पूरा बदलने के चक्कर में न पड़ें। करियर में अच्छा करने के लिए परिवार से जितनी मदद की जरूरत है उतनी नहीं मिल पाएगी। आपमें से कुछ नई कार खरीदने का मन बनाएंगे और कुछ अपने साथी के साथ पर्यटन के लिए जाएंगे। रोमांस का पूरा आनंद लेंगे।

    शुभ रत्न : एक्वामरीन

    शुभ रंग : ऑरेंज टिप : संयम को साधें।

    कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रेस"। उलझे हुए मामलों को इस सप्ताह आप सुलझा लेंगे। जिन लोगों के साथ भी आपके संबंध खराब या उलझे हुए हैं आप अंतत: इस सप्ताह उन्हें सुलझा लेंगे। आपका धैर्य यहां काम आएगा और दूसरे इसकी प्रशंसा करेंगे। आपमें से जो भी ट्रेनिंग और कंसल्टेंसी का काम करते हैं वे यात्रा और रिसर्च में व्यस्त रहेंगे। जो लोग अपने निवेश को बढ़ाना चाहते हैं उन्हें विशेषज्ञ से सलाह लेनी होगी। प्रेम जीवन बेहद खुशनुमा होगा। आपके दोस्त और परिवार मिलकर आपकी शामें खुशनुमा बनाएंगे।

    शुभ रत्न : गार्नेट शुभ रंग : गोल्डन

    टिप : दूसरों की राय मानें।

    वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ पेंटाकल्स"। समय निरंतर परिवर्तन का है। जब आप अपने जीवन में कई सारी चीजों को बदलना चाहते हैं कई अवसरों को बदलना चाहते हैं तो आपको समझौते करने होंगे। इसके परिणाम स्वरूप आपको कई चौंकाने वाले जवाब मिलेंगे। बदलाव की यह क्रिया खुशनुमा ढंग से आपके जीवन और परिस्थितियों को बदलेगी और काम में प्रगति आएगी। कुछ लोगों के लिए पर्यटन स्थल की यात्रा का योग भी बन रहा है। आर्थिक स्थिति थोड़ी उपर-नीचे होगी, लेकिन आप इसे संभाल लेंगे। प्रेम जीवन एकदम शांत रहेगा।

    शुभ रत्न : टाइगर आई शुभ रंग : सिल्वर

    टिप : सक्रिय रहें।

    धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। अवसरों की भरमार रहेगी। इस समय आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा। आपको स्थिर रहने की आवश्यकता है ताकि आप अपनी क्षमता को अपग्रेड कर सकें। व्यापार का कोई प्लान बनाएं और उसे पर काम करें। सौभाग्य से हानि तेजी से लाभ में बदलती दिखाई देगी और आप अनायास अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ेंगे। जब आप व्यापार के साथ-साथ यात्रा का भी आनंद लेंगे तो आपकी व्यस्त यात्रा भी आपको तरोताजा कर देगी। प्रेम जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशनुमा होगा।

    शुभ रत्न : रूबी शुभ रंग : मरून

    टिप : किस्मत आपके साथ है।

    मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। इस सप्ताह आप अपनी इच्छा को पूरा करने के बहुत करीब होंगे। यदि आप अपने जीवन में बेहतरी के लिए बदलाव करना चाह रहे हैं या फिर पिछले कुछ सप्ताह से कोई किसी खास प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं तो आप उसे अगले चरण में ले जा सकेंगे। व्यक्तिगत तौर पर खुद की बुरी तरह से समीक्षा करने या फिर किसी दूसरे को दिल दुखाने वाले व्यवहार के लिए माफ कर देने से आप अपने आसपास नकारात्मकता को दूर करने में सफल होंगे, इससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। जो लोग मीडिया या फिर टेलीविजन इंडस्ट्री में है उनको रिसर्च और स्टडी के लिए यात्रा करने के योग है। प्रेम जीवन शांत रहेगा क्योंकि आपका साथी आपके साथ क्वालिटी टाइम बिताएगा।

    शुभ रत्न : डायमंड

    शुभ रंग : ब्लैक

    टिप : समय का आनंद लें।

    कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। समय आत्ममंथन का है। आपको अपने विश्वास और व्यवहार में ज्यादा उदार होने की आवश्यकता है। अपने काम की प्राथमिकता को समझें और उसे गंभीरता से करें। आध्यात्मिक तौर पर यह सप्ताह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप इस सप्ताह कई आध्यात्मिक उपायों को अपने हर दिन के जीवन में शामिल करेंगे। आप अपनी जमीन से जुड़े रहने की प्रतिबद्धता से शक्ति पाते हैं और यही आपके जीवन में ऊर्जा का स्रोत है। आप इसे चाहे प्रार्थना से अर्जित करें या ध्यान से या फिर प्रकृति से ये आपका हर हाल में ऊर्जावान बनाए रखता है। जो अविवाहित है उनकी जल्द ही किसी आकर्षक व्यक्तित्व से मुलाकात होगी।

    शुभ रत्न : मोती शुभ रंग : क्रीम

    टिप : धैर्य रखें।

    मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रीस्टस"। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभवों का उपयोग कर लाभ लेंगे। इसे प्रेरणा के समय की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। अलग-अलग और अप्रत्याशित स्रोतों से धन आएगा।

    शुभ रत्न : टाइगर आई शुभ रंग : सिल्वर

    टिप : सक्रिय रहें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें