Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    टैरो कार्ड से जाने भविष्य : इच्छा को पूरा करने के लिए मिलेगा मंच

    Published: Sat, 04 Nov 2017 03:44 PM (IST) | Updated: Sun, 05 Nov 2017 07:15 AM (IST)
    By: Editorial Team
    monisha singh dudaney tarot 04 11 2017

    - मोनिषा सिंह डुडाने

    मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ पेंटाकल्स'। बड़े और बड़े पैमाने पर बदलाव होने के संकेत हैं। आप अवसर खुद बनाएंगे और जो कुछ भी आपके सामने आएगा उसका फायदा उटाएंगे। आप उपयोगी लोगों से मिलेंगे और अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए बेहतरीन मंच हासिल करेंगे। टीम आपकी योजनाओं और काम करने के तरीके से प्रेरित होगी। आप खुद यह समझ पाएंगे कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है। पैसा आएगा और आप निवेश से भी बेहतर परिणाम पाएंगे। आपके रिश्ते आपको शांत और खुश रखेंगे और लक्जरी का आनंद लेंगे। प्रेम जीवन में आप सारे रोमांच का मजा लेंगे।

    शुभ रंग : नीला

    शुभ रत्न : ब्लू सफायर

    टिप : शुक्रगुजार रहें।

    वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार'। आप अपने लक्षय की तरफ आगे बढ़ेंगे। बहुत सारे लोगों के साथ काम करने की वजह से आप बहुत व्यस्त रहेंगे लेकिन उनसे बेहतर काम निकलवाने में आप सफल भी रहेंगे। अपने व्यक्तिगत कार्यक्रम को एक तरफ रखकर आप बदलाव के लिए प्रयास करेंगे तो आपको बहुत सम्मान मिलेगा। सेमिनार्स और कांफ्रेंस के साथ बड़े मंच आपको प्रसिद्धि पाने में मदद करेंगे। स्टॉक मार्केट में निवेश से लाभ मिलेगा। आप अपने पैसे को बड़े प्रोजेक्ट में लगा पाएंगे। प्रेम जीवन में कुछ मुश्किलें होंगी, आपसी समझ और संवाद से ही समस्या को सुलझाया जा सकता है। अपने साथी के साथ वक्त गुजारें।

    शुभ रंग : बैंगनी

    शुभ रत्न : हीरा

    टिप : बड़ों की सुनें।

    मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फाइव ऑफ वांड्स'। सप्ताह ऊर्जा और प्रतिस्पर्धा की ओर संकेत कर रहा है। बहुत सारे कामों को एक ही समय में पूरा करने की आपकी क्षमता आपको कई सारे प्रोफेशनों में व्यस्त रखेगी और आप अपने प्रतिस्पर्धियों में सबसे आगे रहेंगे। अपने व्यापार के सिलसिले में व्यावसायिक सलाह आपको लाभ देगी। व्यापार और साझेदारी के लिए आपको देश-विदेश की यात्रा करनी होगी। सोने और चांदी में निवेश आपको लाभ पहुंचाएगा। प्रेम ज्यादा ऊर्जा और ज्यादा समर्पण की मांग कर रहा है। सप्ताहांत की कोई योजना बनाएंगे।

    शुभ रंग : सफेद

    शुभ रत्न : हीरा

    टिप : समृद्धि का आनंद लें।

    कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द जजमेंट"। कुछ सप्ताह पहले जो आपने प्रयास किए हैं, उसके परिणाम आने का वक्त आ गया है। सकारात्मकता और धैर्य आपको असंभव लक्षय को हासिल करने में मदद करेंगे। अब आप अपने जीवनशैली में बदलाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। आप इसे ज्यादा संतुलित और ज्यादा परिणाममूलक बनाने के लिए प्रयास करेंगे। वित्तीय दृष्टि से सप्ताह बहुत लाभदायक सिद्ध होगा। दान और खरीदी दोनों करेंगे। प्यार और दोस्ती आपसे ज्यादा समय और ज्यादा ऊर्जा की मांग करेंगे। आपको अपनी दिनचर्या में से समय देना होगा। सप्ताहांत पिकनिक और पार्टी के साथ आनंद में गुजरेगा।

    शुभ रंग : लाल

    शुभ रत्न : गार्नेट

    टिप : प्रेम का आनंद लें।

    सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स'। अपने साथियों के साथ सफलता का आनंद लेने का समय है। साझेदारी के काम में सफलता मिलेगी और आप अपनी योजनाओं पर पूरी ऊर्जा और लगन से काम कर पाएंगे। अपने काम की गंभीरता और बारीकी से जांच करें ताकि आगे चलकर वो सफलता की राह रोशन करे। वित्तीय स्थिति अप्रत्याशित रूप से बेहतर रहेगी। या तो आपको पैतृक धन मिलेगा या फिर पुराने निवेश से लाभ होगा। किस्मत आपके साथ है। आप अपने घर पर दोस्तों, रिश्तेदारों और करीबियों के साथ बेहतर वक्त बिताएंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। योग और मेडिटेशन करते रहे।

    शुभ रंग : काला

    शुभ रत्न : ओपल

    टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

    कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। विचारशील रहेंगे। बेहतर आइडिया आएंगे और आप इनसे अपनी टीम को प्रेरित करेंगे। इस सप्ताह आपको प्रहंसा और पुरस्कार हासिल होगा। काम में व्यवधान आएंगे और आपके साथी उसे हल करने के लिए आप पर निर्भर होंगे। आप उनकी मदद करेंगे और खुद को सिद्ध करेंगे। बड़े सौदे, कांट्रेक्ट्स और कागजी कार्रवाई आपको अगले कुछ सप्ताह उन्साहित और ऊर्जावान रखेंगे। पैसा आएगा। लाभकारी निवेश करने के लिए जरूरी है कि आप विशेषज्ञ से सलाह लें। प्रेम जीवन आपको ऊर्जा से भरपूर रखेगा। आपका साथी, दोस्त और परिवार आपको शानदार वीकेंड का तोहफा देंगे।

    शुभ रंग : ग्रे

    शुभ रत्न : केट्स आई

    टिप : वादे निभाएं।

    तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन'। खुशनुमा सप्ताह रहेगा। बहुत सारे कामों की चुनौती आपके हाथ में है और आप सबमें सबसे बेहतर करने के लिए तैयार है। आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही स्तर पर सक्रिय है और इसलिए स्वयं को खुश और युवा महसूस करेंगे। नई योजनाओं और प्रतिबद्धताओं के चलते आप बहुत व्यस्त रहेंगे। आपको अपने काम की प्राथमिकताएं तय करनी होगी। प्रेम जीवन बहुत शानदार होगा क्योंकि आपका साथी आपके साथ मजबूती से खड़ा होगा। जो अविवाहित हैं वे शादी पर विचार कर सकते हैं।

    शुभ रंग : पीला

    शुभ रंग : मोती

    टिप : गुरुवार को दान दें।

    वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रीस्ट्स'। आप चमत्कारिक रूप से सफलता हासिल करेंगे। अपने निर्णयों में दृढ़ता और समस्याओं से निबटने में आपकी प्रगतिशील सोच आपको इस सप्ताह हर जगह विजेता बनाएगी। आप अपने व्यवहार से अपनी टीम को प्रेरित करेंगे। आपकी प्रेरणा से वे आपको सबसे बेहतर परिणाम देंगे। अपने दूरदृष्टि से अपनी योजनाओं पर फिर से विचार करना चमत्कार पैदा करेगा। अपनी योग्यता के विस्तार के लिए आप लगातार प्रयास करेंगे। लोकप्रियता हासिल होगी। पैसों से संबंधित मामलों में आपको सफलता मिलेगी। व्यक्तिगत जीवन में रोमांस का आनंद मिलेगा।

    शुभ रंग : हरा

    शुभ रत्न : जेड

    टिप : मुस्कुराइए।

    धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फोर ऑफ कप्स'। व्यावसायिक तौर पर आप चीजों को ठीक करेंगे। अपनी योग्यता और कौशल से आप प्रतिस्पर्धा में सबसे आगे होंगे। परिणाम सकारात्मक और प्रभावी होंगे। यात्रा आपको मीटिंग्स में व्यस्त रखेंगी। अपनी व्यस्तता के बीच में लगातार ब्रेक लेते रहें। ग्लोबल मार्केट में निवेश करें लाभ मिलेगा। परिवार को आपके समय की जरूरत होगी। यदि अविवाहित है तो कई विवाह प्रस्ताव आपके सामने होंगे। अपने साथी और दोस्तों के साथ बेहतरीन सप्ताहांत गुजारेंगे।

    शुभ रंग : भूरा

    शुभ रत्न : गोमेद

    टिप : भाग्य का आनंद लें।

    मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। सप्ताह की शुरुआत ऊर्जा और जुनून से होगी। इस सप्ताह आपको सुझाव दिया जाता है कि आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाए रखें। आपकी पारिवारिकता आपके काम पर से आपका ध्यान खींच रही है। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करें और अपने परिवार, काम के साथ-साथ अपनी रचनात्मकता के लिए भी समय निकालें। सप्ताह की शामें दोस्तों और परिवार के साथ डिनर्स और पार्टी के नाम रहेगी। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपने पुराने ऋण चुका पाएंगे। सप्ताहांत में आप अपने साथी के साथ किसी पर्यटक स्थल का आनंद लेंगे।

    शुभ रंग : मरून

    शुभ रत्न : रूबी

    टिप : अच्छे समय का आनंद लें।

    कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। आप एकाग्र रहेंगे। आप अपनी ऊर्जा से जड़ हो चली व्यवस्था को हिला देंगे। आप पूरे सप्ताह अपने हिसाब से अपनी इच्छानुरूप परिवर्तन कर पाएंगे। नए लोगों से मिलेंगे और काम के प्रति उन्साह बरकरार रखेंगे। आप नए सिरे से सफलता की छलांग लगाने के लिए तैयार हैं। अपने व्यक्तिगत जीवन में आप बेहतर समझ और तालमेल से रिश्तों को संभालेंगे। इसके परिणाम में घर में उन्सव और उन्साह की स्थिति रहेगी। बहुत सारे स्रोतों से पैसा आएगा। कुछ नए क्षेत्रों में निवेश करेंगे। जो लोग लंबे समय से रिश्ते में हैं उन्हें अपने रिश्ते को सुधारने के लिए प्रयास करने होंगे। सप्ताहांत में पिकनिक का मजा लेंगे।

    शुभ रंग : क्रीम

    शुभ रत्न : ओनिक्स

    टिप : जीवन का मजा लें।

    मीन : मीन राशि के लिए इस सप्ताह का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स"। कुछ उलझनें होंगी लेकिन आप इससे जल्द ही निकल पाएंगे। लोग और परिस्थितियां आपको अपनी तरफ आकर्षित करेगी और आप नए लोगों के संपर्क में रहेंगे। आप एकाएक स्वयं को सफलता के शिखर पर पाएंगे। आप बनी बनाई लकीर से अलग अपने लिए कुछ नया रास्ता ढूंढेंगे और अपना नाम स्थापित करेंगे। पैसे, लोकप्रियता और प्रतिष्ठा की दृष्टि से कार्यक्षेत्र में आगे रहेंगे। जो अविवाहित हैं वे अपने पसंद के साथी से मिलेंगे। डेटिंग का मजा लेंगे। सप्ताहांत मजेदार होगा।

    शुभ रंग : गोल्डन

    शुभ रत्न : येलो सफायर

    टिप : जमीन से जुड़े रहें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें