Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    टैरो से जाने भविष्य : कार्य में अपनी बड़ी योजनाएं बनाएंगे

    Published: Sat, 11 Nov 2017 03:53 PM (IST) | Updated: Sun, 12 Nov 2017 07:55 AM (IST)
    By: Editorial Team
    monisha singh dudane 11 11 2017

    - मोनिषा सिंह डुडाने

    मेष : दृढ़ निश्चयी मेष राशि के स्वामियों के लिए हर्मिट कार्ड संकेत कर रहा है कि यह आत्ममूल्यांकन का समय है। कार्य में आप बड़ी योजना बनाएंगे और उसके लिए जरूरी प्रक्रिया और कागजात जुटाने की तरफ ध्यान देंगे। घटनाएं, परिस्थितियां और आपके सहकर्मी आपको अपने विजन के साथ आगे बढ़ने में मदद करेंगे। आप ये सभी काम करेंगे और आपकी एप्रोच व्यावहारिक रहेगी। आप अध्ययन के जरिए अपने कौशल और नॉलेज को बढ़ाने की तरफ भी ध्यान देंगे। जो रिश्तों के प्रति गंभीर हैं वे विवाह के बारे में सोचेंगे। जो अकेले हैं उन्हें नए मित्र मिलेंगे।

    शुभ रंग- गारनेट

    शुभ रत्न- रूबी

    टिप- अपने दिल की सुनें।

    धनु : अपनी धुन के पक्के वृषभ राशि के स्वामियों के लिए 'द सन" कार्ड अपने क्षेत्र में प्रसिद्धि और पहचान मिलने की सूचना दे रहा है। व्यावसायिक रूप से बड़ी सफलताएं मिलने वाली हैं और ये आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने के लिए मजबूर करेंगी और परिपक्व भी बनाएंगी। आपको अपने शेड्यूल को प्राथमिकताओं के हिसाब से सेट करना होगा ताकि करियर की महत्वपूर्ण चीजों के लिए गुणवत्तापूर्ण समय निकाल सकें। शांतचित्त और दृढ़ता के साथ सकारात्मक ढंग से आप कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। यात्रा अनिवार्य और व्यस्त रखने वाली होंगी। परिवार आपसे गुणवत्तापूर्ण समय की मांग करेगा और आप परिजनों के लिए समय प्रबंधन करने में कामयाब रहेंगे।

    शुभ रंग- ब्राउन

    शुभ रत्न- कैट्स आई

    टिप- धैर्य से काम लें।

    मिथुन : सौंदर्यप्रेमी मिथुन राशि के स्वामियों के लिए 'द टू ऑफ वान्ड्स" कार्ड कुछ समय प्रतीक्षा करने के बाद आगे बढ़ने वाली नीति को बता रहा है। कार्यक्षेत्र में हालांकि कुछ परिणामों के बारे में आप निश्चिंत हैं लेकिन किसी भी काम के सिलसिले में प्रक्रिया की जानकारी बेहद जरूरी है। अगले किसी भी कदम के लिए योजना और धैर्य बहुत ही महत्वपूर्ण होगा और बारीकी से काम करेंगे। किसी भी कानूनी मामले में जोखिम न ही उठाएं तो बेहतर होगा। यात्राएं करना ही होंगी और कुछ लोगों को तो लगातार यात्राएं करना होंगी। वित्तीय रूप से अच्छा समय आने वाला है। प्रेम जीवन आनंदपूर्ण रहेगा।

    शुभ रंग- बैंगनी

    शुभ रत्न- पर्ल

    टिप- अपने भाग्य पर भरोसा रखें।

    कर्क : शांत रहने वाले कर्क राशि के स्वामियों के लिए 'द एस ऑफ स्वॉर्ड्स" कार्ड एक नई मानसिक अवस्था को बता रहा है। कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आप बहुत सारी स्थितियों पर गौर करेंगे और लोगों के साथ बेहतर रिश्ते बनाने की तरफ ध्यान देंगे। जो प्रोजेक्ट पिछले कुछ समय में अटक गए थे अब उनमें गति आएगी और सीनियर्स आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। अनौपचारिक मीटिंग्स और काम के सिलसिले में कई घंटों की बातचीत आपके लिए रोचक और प्रेरक रहेगी। आप अपने लक्ष्य पा लेंगे क्योंकि आपकी टीम शानदार है। प्रेम जीवन शानदार रहेगा क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको सरप्राइज देगा।

    शुभ रंग- नीला

    शुभ रत्न- ब्लू सफायर

    टिप-हर क्षण का पूरा आनंद लें।

    सिंह : आशावादी सिंह राशि के स्वामियों के लिए 'द एट ऑफ वॉन्ड्स" गुडविल और उत्साहित करने वाले संवाद को बता रहा है। कार्यस्थल पर आप बातचीत के लिए जगह बनाएंगे और संवादहीनता की स्थिति को खत्म करेंगे। इसकी बहुत जरूरत भी है और इसके साथ ही आपके सभी प्रोजेक्ट में गति आएगी। आपके साझेदार और अन्य सभी लोग आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करेंगे और अपना सहयोग देने के लिए तत्पर रहेंगे। बातचीत के जरिए आप महत्वपूर्ण डील पाने में कामयाब रहेंगे जो आपको फायदा देंगी। वित्तीय स्थिति उतार-चढ़ाव भरी रहेगी लेकिन आप सही निर्णयों के जरिए इसे अपने पक्ष में ले आएंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा।

    शुभ रंग-हरा

    शुभ रत्न- जेड

    टिप- अपने अनुभानों पर भरोसा रखें।

    कन्या : हर तरह की परिस्थिति में ढल जाने वाले कन्या राशि के स्वामियों के लिए 'जस्टिस" कार्ड अपने प्रयासों के बदले में अब फायदा मिलने वाले समय को बता रहा है। कार्य में आप चीजों को ठीक तरह से जानेंगे और इससे नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। उत्साह और ऊर्जा से भरे आप सक्रिय होकर रणनीति बनाएंगे। टेढ़े लोगों और परिस्थितियों का अच्छे से सामना कर पाएंगे। जाइंट वेंचर्स/मर्जर्स फायदेमंद होंगे और आपके प्रभावशाली संपर्कों में बढ़ोतरी भी करेंगे। नए दफ्तर खोलने के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं व्यस्त रखेंगी। स्टॉक इक्विटी मार्केट के जरिए अच्छा पैसा बना सकते हैं और कुछ जोखिम भी उठा सकते हैं।

    शुभ रंग- सफेद

    शुभ रत्न- ओपल

    टिप - शांति के साथ काम करें।

    तुला : खुशमिजाज तुला राशि के स्वामियों के लिए 'द थ्री ऑफ वॉन्ड्स" कार्ड नतीजे मिलने वाले समय समय को बता रहा है। रिसर्च, लर्निंग और आगे बढ़ने के संकेत हैं और आप अपने नॉलेज को बढ़ाने की तरफ ध्यान देंगे। आपको न केवल अपनी टीम को प्रेरित करने की जरूरत होगी बल्कि उनकी मदद भी करना होगी ताकि वे तय लक्ष्यों को पा सकें। काम के सिलसिले में यात्राएं करना होंगी जो लाभदायक रहेंगी। अगर गारमेंट्स, ज्वेलरी, लेखन या फिल्ममेकिंग के काम से जुड़े हैं तो अच्छी खबर मिलेगी और आगे की रणनीति का हौसला देगी। जो प्रेम में हैं वे एकदूसरे के नजदीक आएंगे और किसी निर्णय पर पहुंचने के बारे में सोचेंगे।

    शुभ रंग- काला

    शुभ रत्न- टर्मेलाइन

    टिप- सुरक्षा का ख्याल रखें।

    वृश्चिक : सकारात्मक वृश्चिक राशि के स्वामियों के लिए 'द हाई प्रीस्टस" कार्ड स्पष्टता और एकाग्रता को बता रहा है। अपनी व्यावसायिक और निजी जिंदगी में अनिर्णय की स्थिति से उबरेंगे और अब कोई स्टैंड लेंगे। अब सही कदम आगे बढ़ाएंगे अपने टैलेंट और विशेषज्ञता के दम पर महत्वपूर्ण वेंचर्स और प्रोजेक्ट्स में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अपनी टीम पर आपका पूरा ध्यान उन्हें अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करेगा। आपमें से जो कम्यूनिकेशन, मीडिया, रिसर्च और ट्रेवल से जुड़े कामकाज में हैं उन्हें कई तरह की संभावनाएं मिलेंगी। प्रेम जीवन में उत्साह और रोमांच लाएगा।

    शुभ रंग-ऑरेंज

    शुभ रत्न- रूबी

    टिप- बोलने से पहले विचार करें।

    धनु : चंचल धनु राशि के स्वामियों के लिए 'द टू ऑफ कप्स" कार्ड प्रसन्नातापूर्वक बदलाव को बता रहा है। कार्य में आप नए आयडियाज से भरे रहेंगे जो दूसरों से अलग और आगे ले जाने वाले होंगे। उच्च स्तरीय बैठक और बातचीत के जरिए आप महत्वपूर्ण डील पाने में कामयाब रहेंगे। अपनी बात को स्पष्ट रूप से कहने की कुछ चुनौतियां हैं लेकिन आपके विजन को सभी सराहेंगे। आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। अगर रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं तो आप तारीफ की उम्मीद कर सकते हैं। नए और रोमांचक प्रोजेक्ट्स में गहरी रिसर्च करना होगी और इस सिलसिले में यात्रा भी करना पड़ सकती है।

    शुभ रंग- पीला

    शुभ रत्न- यलो टोपाज

    टिप- समझदारी से काम लें।

    मकर : नाप-तौलकर आगे बढ़ने वाले मकर राशि के स्वामियों के लिए 'द वर्ल्ड कार्ड" बता रहा है कि हर तरह के प्रश्न का उत्तर तलाशने के लिए अपने भीतर ही देखना होगा। अगर आप जीवन में निर्णायक मोड़ पर पहुंच गए हैं तो आपको उन चीजों के बारे में कोई निर्णय करना ही होगा जिनका आप पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। कार्य से जुड़े मामलों में व्यावसायिक मार्गदर्शन की जरूरत पड़ सकती है और यह आपको चीजों पर नियंत्रण करने में मदद ही करेगा। सकारात्मकता और धैर्य के जरिए मनचाहे नतीजे पाने में आसानी रहेगी। कानूनी मामलों को सुलझाने और ढीले सिरों को कसने के संदर्भ में यात्रा हो सकती है।

    शुभ रंग- मरून

    शुभ रत्न- टाइगर आई

    टिप- खुद से प्रेम करो।

    कुंभ : आत्मविश्वासी कुंभ राशि के स्वामियों के लिए 'द मैजीशियन" कार्ड आत्मविश्वास और सफलता को बता रहा है। आप अपने व्यवसाय को समझते हैं और यह आपको विस्तार करने और अपने सपनों का पीछा करने का मौका देगा। दूसरों से मिलने वाले सुझाव और मार्गदर्शन महत्वपूर्ण हो सकते हैं। आप अपने करियर के लिए बहुत ज्यादा समर्पित हैं। पैसा अच्छा रहेगा और आप उसके जरिए अपने जीवनसाथी के लिए महंगे गिफ्ट खरीदेंगे। अगर प्रेम की तलाश है तो जीवन में किसी आकर्षक व्यक्ति का प्रवेश होगा जो और असुरक्षा के डर से आप इस मौके को न गंवा दें।

    शुभ रंग- ग्रे

    शुभ रत्न- ओनिक्स

    टिप- जोखिम उठा सकते हैं।

    मीन : स्पष्टवादी मीन राशि के स्वामियों के लिए 'द फाइव ऑफ वॉन्ड्स" आने वाले सप्ताह में उम्मीद और अपेक्षाएं जगाता है। तकलीफों और बाधाओं को पार करके आप उन्हें ठीक से संभालना सीख गए हैं और अब बड़ी सफलता आपका रास्ता देख रही हैं। आप स्पष्ट रूप से नजर आने वाली संभावनाओं को हाथ से जाने नहीं देंगे और अच्छे नतीजे पाएंगे। साझेदारों की तरफ से आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और यह आपको सतर्क रहने का सबक सिखाएगी। यात्राएं रोमांचक रहेंगी और आपको नए कॉन्टेक्ट्स बनाने का मौका देगी। पैसे की आवक भी अच्छी रहेगी और अपनी संपत्ति का प्रबंधन ठीक ढंग से कर पाएंगे। जो अकेले हैं उनकी किसी रोमांचक साथी से मुलाकात होगी।

    शुभ रंग- सिल्वर

    शुभ रत्न - मूनस्टोन

    टिप- स्त्री भाग्य को आजमा सकते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें